Placeholder canvas

UAE के खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया कहर, 147 गेंद में ठोके 185 रन, 9 गगनचुंबी छक्के भी जड़े

इन दिनों नेपाल की सरजमी पर खेले जा रहे ‘आईसीसी मेंस प्रीमियम कप’ के दूसरे दिन दो मुकाबलों का आयोजन किया गया। ग्रुप ए के एक मुकाबले में ओमान की टीम ने कतर को 40 रनों से पराजित किया। जबकि ग्रुप बी के मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात यानी कि यूएई ने कुवैत को 143 रनों के भारी अंतर से रौंद दिया है।

दरअसल, टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अप्रैल को हुई थी। पहले दिन ग्रुप ए में शामिल नेपाल ने मलेशिया को 6 विकेट से हराया था जबकि ग्रुप बी में हांगकांग की टीम ने सिंगापुर को 8 विकेट से शिकस्त दी थी।

UAE के बल्लेबाज ने मचाया कहर, 147 गेंद में ठोके 185 रन

कुवैत और यूएई के बीच खेले गए इस मुकाबले में युवक की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 371 रन लगाए थे। मुकाबले में वृत्य अरविंद ने 147 गेंदों में 185 रनों की पारी के दौरान 17 चौके और 9 छक्के लगाए थे।

रोहन मुस्तफा ने 125 गेंदों पर 118 रन बनाए। 185 रनों की बड़ी पारी खेलने वाले वृत्य अरविंद को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला था। दोनों शतक वीरों के बीच चौथे विकेट के लिए 275 रनों की शानदार पाठक हुई थी। मुकाबले में पारी के आखिरी के ओवरों में यूएई के लिए आसिफ खान ने 9 गेंदों पर 30 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें :बेन स्टोक्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड बना चैंपियन, पाकिस्तान के जबड़े से ऐसे छीना जीत

जवाब में 228 रन ही बना पाई कुवैत

यूएई और कुवैत के बीच खेले गए इस मुकाबले में यूएई के बड़े लक्ष्य के जवाब में कुवैत की टीम 36 ओवर 3 गेंदों में 228 रन बना कर बिखर गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा सैयद मुनीब ने 68 और परविंदर कुमार ने 53 रन बनाए। मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट कार्तिक मयप्पन और जुनैद सिद्दीकी को मिले।

गौरतलब है टूर्नामेंट में खेले गए एक अन्य मुकाबले में ओमान की टीम ने कतर को 40 रनों से हरा दिया है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली ओमान की टीम ने 8 विकेट खोकर 249 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। अयान खान ने 59 गेंदों पर 64 रनों की टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए कतर की टीम 209 रनों पर ढेर हो गई थी।

ये भी पढ़ें :IPL 2020 के लिए तैयार है UAE का मैदान, दूधिया रोशनी में नहाए अबू धाबी और दुबई के स्टेडियम

Leave a Comment