Placeholder canvas

‘ऐसा लगता है अपने ही घर में आया हूं…’, UAE पहुंचकर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, हुआ जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे। अबू धाबी हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे वे अपने ही घर में आए हों।

जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी के UAE पहुंचने पर हवाई अड्डे पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। लोगों ने भारत और UAE के झंडे लहराए और “मोदी, मोदी” के नारे लगाए। मोदी ने भी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उनसे हाथ मिलाया।

अपने ही घर में आया हूं

मोदी ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है कि मैं फिर से UAE में हूं। जब भी मैं यहां आता हूं तो ऐसा लगता है जैसे मैं अपने ही घर में आया हूं।” उन्होंने कहा कि भारत और UAE के बीच रिश्ते बहुत मजबूत हैं और दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश बढ़ रहा है।

Ahlan Modi कार्यक्रम में होंगे शामिल

मोदी मंगलवार शाम को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में “Ahlan Modi” कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों की भारी संख्या में भागीदारी की उम्मीद है।

मंदिर का उद्घाटन करेंगे

बुधवार को मोदी अबू धाबी में BAPS स्वामीनारायण संस्था द्वारा निर्मित पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। यह मंदिर 15,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसका निर्माण 2019 में शुरू हुआ था।

कई मुद्दों पर होगी चर्चा

मोदी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा होगी, जिनमें व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा और रक्षा शामिल हैं।

यह मोदी की 2015 से UAE की सातवीं यात्रा है। यह यात्रा भारत और UAE के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने में मदद करेगी।

यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं:

  • पीएम मोदी का UAE में जोरदार स्वागत हुआ।
  • उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे वे अपने ही घर में आए हों।
  • वे मंगलवार शाम को Ahlan Modi कार्यक्रम में शामिल होंगे।
  • बुधवार को वे अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।
  • वे UAE के राष्ट्रपति और अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

Leave a Comment