UAE एयरलाइन ने भारत और पाकिस्तान के यात्रियों के लिए प्रवेश नियम किया अपडेट

Emirates और Etihad एयरलाइन ने भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश समेत कई अन्य देशों के यात्रियों के लिए दुबई में प्रवेश को लेकर यात्रा नियमों को अपडेट किया है। वहीं इस पोस्ट के जरिए हम आपको नए अपडेट हुए प्रवेश नियम की जानकारी देने जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, यूएई एयरलाइंस ने कहा कि भारत,पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के यात्री, जिनका अंतिम गंतव्य दुबई है,उन्हें प्रस्थान से 48 घंटे के भीतर की सिर्फ एक निगेटीव कोविड पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना पड़ेगा।

Emirates

Emirates एयरलाइन ने कहा, “प्रमाण पत्र एक आरटीपीसीआर टेस्ट का होना चाहिए जो सत्यापन उद्देश्यों के लिए मूल रिपोर्ट से जुड़े क्यूआर कोड के साथ विश्वसनीय और प्रमाणित प्रयोगशालाओं द्वारा जारी किया गया हो। इसी के साथ Emirates एयरलाइन ने कहा कि ट्रांजिट यात्रियों को अपने अंतिम गंतव्य की परीक्षण आवश्यकता का पालन करना चाहिए।

निम्नलिखित यात्रियों को पीसीआर परीक्षणों से छूट दी गई है:

संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक, प्रथम श्रेणी के रिश्तेदार (रिश्तेदारों) और उनके घरेलू/घर के कामगारों/सहायकों को दुबई पहुंचने पर COVID-19 पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। वहीं 12 साल से कम उम्र के बच्चे और मध्यम या गंभीर विकलांगता वाले यात्री को पीसीआर टेस्ट से छुट दी जाएगी।

वहीं Etihad एयरलाइन ने वेबसाइट पर जानकारी दी है कि प्रमुख भारतीय और पाकिस्तानी शहरों से उड़ान भरने वाले यात्रियों को अब केवल प्रस्थान समय से अधिकतम 48 घंटे पहले पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता है।

वहीं 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और गंभीर और मध्यम विकलांग लोगों को अबू धाबी के लिए उड़ान भरने के लिए पीसीआर परीक्षण से छूट दी गई है।

वहीं यह निर्णय भारतीय पर्यटकों और प्रवासियों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आया है, जो महंगी उड़ान टिकटों पर पीसीआर परीक्षणों के लिए बड़ी रकम खर्च कर रहे हैं।

Leave a Comment