Dubai के शेख का मलयालम में किया ट्वीट वायरल, अब केरल के CM ने अरबी भाषा में दी प्रतिक्रिया

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारत के विभिन्न राज्यों के लोग काम धंधे और व्यापार के लिए वहां पर रहते हैं। एशिया के मध्य पूर्व के इस देश में भारत के केरल (Kerala) राज्य के लोग भी बड़ी संख्या में रहते हैं।

यूएई में चल रहे दुबई एक्सपो 2020 में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) भी इसका दीदार कर चुके हैं। इसी दौरान केरल के मुख्यमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम (Sheikh Mohammed bin Rashid Al Maktoum)  के साथ बैठक हुई।

अब संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम ने मलयालम में एक ट्वीट किया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उनके द्वारा किए गए इस ट्वीट को कई प्रवासी मलयालियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

ट्वीट के साथ ही दुबई के शासक ने बुधवार को दुबई एक्सपो 2020 की पी विजयन के साथ की एक तस्वीर शेयर की है। जिसे बाद में पी विजयन ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। यूएई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम में मलयालम में लिखा, यूएई केरल के साथ एक विशेष संबंध साझा करता है। दुबई और यूएई की आर्थिक वृद्धि और विकास में केरलवासी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

खास बात यह है कि केरल के सीएम ने अरबी भाषा में ट्वीट करके मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम को धन्यवाद देते हुए जवाब दिया है। उन्होंने अपने जवाब में लिखा, आपके आतिथ्य और गर्मजोशी भरे स्वागत का आभारी हूं..। विजय ने आगे कहा केरल और संयुक्त अरब अमीरात के साथ सहयोग को और मजबूत करना चाहेंगे।

निवेश का किया है वादा

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया कि बुधवार को अपनी मीटिंग के दौरान सीएम पी विजयन ने दुबई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम को केरल के डेवलपमेंट में उनके देश के सहयोग के लिए धन्यवाद कहा है। इसके साथ ही उन्होंने केरल में व्यापार अनुकूल बेहतर वातावरण वादा करते हुए केरल के लिए और अधिक इन्वेस्टमेंट की घोषणा की है।

ये गणमान्य लोग रहें उपस्थित

इस खास मौके पर दुबई के शहजादे शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम, यूएई के उपप्रधानमंत्री और दुबई के उप शासक शेख मखदूम बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, अमीरात एयरलाइंस ग्रुप के प्रेसिडेंट और दुबई नागरिक उड्डयन के प्रेसिडेंट शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे। साथ ही इस मौके पर केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव, महावाणिज्य दूत अमनपुरी और भारतीय राजदूत संजय सुधीर भी उपस्थित रहे।

Leave a Comment