दुबई से आए यात्री से आधा किलो सोना बरामद, अधिकारियों ने अपनाया ऐसा तरीका, खुद निकालकर दिया

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पर दुबई से आने वाले एक यात्री के पास से अधिकारियों ने शक के आधार पर आधा किलो सोना बरामद किया है।

आरोपी दुबई से आधा किलो सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छुपा कर लाया था, मगर कस्टम के अधिकारियों की तेज नजरों से वह बच नहीं पाया और अफसरों ने शक के आधार पर बरामद किया सोना ज़ब्त कर लिया है। दुबई से भारत आने वाले आरोपी यात्री से कस्टम के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक जिस यात्री को जयपुर हवाई अड्डे पर कस्टम के अधिकारियों ने पकड़ा वह दुबई से अवैध तरीके से आधा किलो सोना भारत लाने में कामयाब हो गया था। स्पाइसजेट की उड़ान संख्या एसजी-713 से वह भारत पहुंचा।

आरोपी ने गोल्ड को लिक्विड फॉर्म में करके दो कैप्सूल में भरकर उसे अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा लिया था। जयपुर हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शक के आधार पर आरोपी यात्री की सघनता से चेकिंग की और उसके बाद यात्री को घंटे भर वहीं पर बैठाए रखा जिसके बाद बैठने के कारण परेशान होने के चलते अवैध तरीके से सोना लाने वाले यात्री ने स्वयं अधिकारियों को सोना सौंप दिया।

25 लाख रुपए से अधिक सोने का मूल्य

दुबई से अवैध तरीके से लाए गए सोने का जब वजन किया गया तो वह 513 ग्राम निकला। कस्टम के अधिकारी यात्री यात्री से अन्य जानकारियां भी जुटा रहें हैं। आरोपी के पास से बरामद हुए सोने को कस्टम विभाग की टीम ने ज़ब्त कर लिया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इससे पहले भी कई बार तस्करी का सोना कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ा है। पिछले दो-तीन सालों में बड़े स्तर पर दुबई के रास्ते लाए जाने वाले अवैध सोने को जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा जा चुका है।

Leave a Comment