skip to content

ईद उल-अज़हा के शुरूआती दो दिन अमीरात में हुई भारी बारिश, मौसम हुआ खुशनुमान, देखें वीडियो

UAE के मौसम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, UAE में ईद उल-अज़हा के पहले दो दिनों में संयुक्त अरब अमीरात के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। वहीं ईद के पहले दिन बिजली और गरज के साथ बारिश हुई।

UAE में चल रहे लंबे ईद उल-अज़हा ब्रेक के दौरान बारिश की राहत का का आनंद उठाते हुए, कई निवासी बारिश से हुए खुशनुमा मौसम को देखने के लिए सड़कों पर उतर आए। कुल मिलाकर बारिश के मामले में यूएई के लिए यह सप्ताह अच्छा रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में पूरे सप्ताह बारिश हुई, जिससे वादियों (घाटियों) और चट्टानी, रेगिस्तानी इलाकों में हरियाली के साथ जीवंत होने का सुखद अनुभव हुआ।

इसी के साथ बुधवार, 21 जुलाई को, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने देश के कुछ हिस्सों में बादलों के छाए रहने की वजह से शाम 6 बजे तक येलो अलर्ट जारी किया। इसके साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि आज देश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

वहीं इसके पहले देश में तड़के सुबह बारिश हुई। दोपहर 12 बजे से पहले अबू धाबी का हवाई अड्डा, यास द्वीप, मोहम्मद बिन जायद शहर और अल खलीज अल अरबी रोड; अल ऐन का ऐन अल फयदाह; शारजाह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और उम्म अल क्वैन – अजमान रोड इन क्षेत्रों में मध्यम से हल्की बारिश दर्ज की गई थी।

देखें वीडियो

वहीं संयुक्त अरब अमीरात के मौसम-संबंधी सोशल मीडिया हैंडल स्टॉर्म सेंटर ने शारजाह और अजमान में भारी बारिश दिखाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया कि ईद  पहले दिन अबू धाबी के अल धफरा क्षेत्र में बारिश की सूचना दी; अल ऐन; डिब्बा (फुजैरा); रास अल खैमाह की जेबेल जैस और वादी अल बीह; खोर फक्कन; अजमान और उम्म अल क्वैन में बारिश हुई।  इसी के साथ एनसीएम ने अल ऐन में जेबेल हफीत पर तेज आंधी दिखाते हुए एक वीडियो भी ट्वीट किया।

देखें वीडियो

वहीं एनसीएम ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कल, 22 जुलाई को भी तेज बारिश हो सकती है। खास तौर पर पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। इसकी वजह से इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।