Placeholder canvas

पैट कम‍िंंस बने आईपीएल नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी, 20.50 करोड़ देकर जानिए किस टीम ने खरीदा

पैट कम‍िंंस: भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए नीलामी 19 दिसंबर, 2023 को दुबई में शुरू हुई। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ियों को शामिल किया गया था, जिनमें से अधिकतम 70 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी।

नीलामी की शुरुआत ही धमाकेदार रही। ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान पैट कमिंस पर छप्परफाड़ पैसों की बारिश हुई। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने बेस प्राइस से 19.50 करोड़ रुपए ज्यादा दाम में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा। उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था।

पैट कम‍िंंस की बोली: एक ऐतिहासिक क्षण

कमिंस की बोली आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली थी। इससे पहले आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली 16.25 करोड़ रुपए थी, जो कि 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर पर लगाई थी। कमिंस की बोली ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

कमिंस की बोली एक ऐतिहासिक क्षण था। इससे पता चलता है कि आईपीएल में गेंदबाजों की कीमत लगातार बढ़ रही है। पहले आईपीएल में बल्लेबाजों को ज्यादा महत्व दिया जाता था, लेकिन अब गेंदबाजों की कीमत भी बल्लेबाजों के बराबर हो गई है।

कमिंस की नीलामी: सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूती

सनराइजर्स हैदराबाद ने कमिंस को खरीदकर अपनी टीम को और मजबूत कर लिया है। कमिंस एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 64 मैच खेले हैं और 102 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/28 है।

कमिंस के आने से सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी और मजबूत हो गई है। अब सनराइजर्स हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक और पैट कमिंस जैसे चार बेहतरीन गेंदबाज हैं।

कमिंस की बोली: आईपीएल के भविष्य की दिशा

कमिंस की बोली से पता चलता है कि आईपीएल में गेंदबाजों की कीमत लगातार बढ़ रही है। यह आईपीएल के भविष्य की दिशा को भी निर्धारित कर सकती है।

अब आईपीएल में गेंदबाजों को भी बल्लेबाजों के बराबर महत्व दिया जाएगा। आने वाले समय में हम आईपीएल में और भी ज्यादा कीमत पर गेंदबाजों को खरीदते हुए देख सकते हैं।

Leave a Comment