Placeholder canvas

भारत के इस शहर से Dubai के लिए सस्ते किराए में चालू हुई डायरेक्ट फ्लाइट, Air India ने दी जानकारी

रविवार का दिन सूरत के लिए एक ऐतिहासिक क्षण लेकर आया। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत एयरपोर्ट के नए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन किया, तो दूसरी तरफ बजट एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सस्ते हवाई किराए में सूरत और दुबई के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत की। यह दोनों शहरों को सीधे जोड़ने वाली पहली एयरलाइन सेवा है।

सूरत-दुबई सीधी उड़ान की शुरुआत

इस ऐतिहासिक उड़ान ने 171 यात्रियों को लेकर रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सफल लैंडिंग की। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रबंध निदेशक, अलोके सिंह ने कहा, “नए विमानों के साथ अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए सूरत हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें- पैट कम‍िंंस बने आईपीएल नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी, 20.50 करोड़ देकर जानिए किस टीम ने खरीदा

हम उस पल का हिस्सा बनकर काफी गौरवान्व्वित हैं जब सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा विकसित हो रहा है और अपना नया टर्मिनल पेश कर रहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस हीरों के शहर सूरत को सोने के शहर दुबई से जोड़ने वाली इस ऐतिहासिक उड़ान के साथ सूरत की विकास गाथा को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है।”

सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन

यह खास उड़ान सप्ताह में चार दिन संचालित होगी, जिससे सूरत और दुबई के बीच हवाई संपर्क पहले से काफी मजबूत हो जाएगा। फिलहाल, Air India एक्सप्रेस ही वह एकमात्र एयरलाइन है जो सूरत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रही है, जिसमें से शारजाह के लिए पांच साप्ताहिक उड़ानें शामिल हैं।

सूरत-दुबई सीधी उड़ान का आरंभ न केवल व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देगा, बल्कि सूरत की अर्थव्यवस्था को भी नई गति प्रदान करेगा। दुबई विश्व प्रसिद्ध व्यापारिक केंद्र होने के साथ-साथ पर्यटकों के लिए भी मनोरम स्थल है। सीधी उड़ान से यात्रा का समय कम होगा, साथ ही लागत भी कम होगी, जिससे व्यापारियों और पर्यटकों दोनों को ही बड़ा लाभ होगा।

सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल से उम्मीदें

इसके अलावा, सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल के उद्घाटन से भी शहर के लिए कई संभावनाएं खुल रही हैं। नए टर्मिनल के शुरू होने से यात्रियों की सुविधा बढ़ेगी और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या में भी वृद्धि होने की उम्मीद है। इससे सूरत को वैश्विक हवाई संपर्क मानचित्र पर एक महत्वपूर्ण स्थान मिलने की संभावना है।

कुल मिलाकर, सूरत-दुबई सीधी उड़ान और सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन शहर के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे न केवल हवाई यात्रा को सुगम बनाया जाएगा, बल्कि व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा, जिससे सूरत के समग्र विकास को गति मिलेगी।

Leave a Comment