Placeholder canvas

Dubai: रेगिस्तान में एसयूवी पलटने से बड़ा हादसा, 5 लोग हुए घायल

Dubai पुलिस ने एक खतरनाक हादसे की जानकारी दी है, जिसमें Dubai के अल रुवैयाह रेगिस्तान में रेकलेस स्टंट करने के बाद एक एसयूवी पलट गई, जिससे पांच युवक घायल हो गए। सभी घायलों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है।

दुबई पुलिस के जनरल डिपार्टमेंट ऑफ ट्रैफिक के निदेशक मेजर-जन सैफ मुहैर अल मजरौई ने बताया, “19 वर्षीय एमिरती ड्राइवर M.A.M. रेगिस्तान में रेकलेस तरीके से गाड़ी चला रहा था और खतरनाक स्टंट कर रहा था। अचानक उसने गाड़ी घुमाई, जिससे एसयूवी पलट गई और दुर्घटना हुई। इसमें ड्राइवर और चार यात्री घायल हो गए।”

उन्होंने आगे बताया कि सोमवार रात 9 बजे दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद ट्रैफिक गश्त तुरंत कार्रवाई में आ गई। पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई तस्वीर में क्षतिग्रस्त एसयूवी दिखाई दे रही है, जिसका विंडशील्ड और खिड़कियां पूरी तरह टूट गए हैं।

मेजर-जन अल मजरौई ने बताया कि ड्राइवर और यात्रियों को गंभीर से लेकर मामूली चोटों के साथ अस्पताल ले जाया गया है।

यह हादसा खतरनाक स्टंट और रेकलेस ड्राइविंग के गंभीर परिणामों को उजागर करता है। दुबई के रेगिस्तान में खतरनाक स्टंट करना आम बात है, लेकिन ऐसे कृत्यों से न केवल चालक के स्वयं के लिए बल्कि सहयात्रियों और अन्य लोगों के लिए भी जान का खतरा होता है।

इस दुर्घटना से यह स्पष्ट है कि खतरनाक स्टंट और रेकलेस ड्राइविंग हमेशा दुखद परिणाम दे सकते हैं। इसलिए सड़क पर जिम्मेदारी से वाहन चलाना और यातायात नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए रेगिस्तान में स्टंट करने से बचना चाहिए।

दुबई पुलिस की सख्ती

दुबई पुलिस लगातार ऐसे खतरनाक कृत्यों पर रोक लगाने के लिए प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि वह रेगिस्तान क्षेत्रों में हवाई निगरानी और गश्त के माध्यम से निगरानी बढ़ाएगी। साथ ही, जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं ताकि लोगों को ऐसे जोखिम भरे कार्यों से दूर रखा जा सके।

यह हादसा एक चेतावनी है कि ड्राइविंग करते समय सुरक्षा को हमेशा प्राथमिकता देना चाहिए। रेकलेस ड्राइविंग और खतरनाक स्टंट न केवल गैर-जिम्मेदार हैं, बल्कि जानलेवा भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- भारत के इस शहर से Dubai के लिए सस्ते किराए में चालू हुई डायरेक्ट फ्लाइट, Air India ने दी जानकारी

Leave a Comment