Placeholder canvas

दुबई में होगा IPL 2024 का लाइव ऑक्शन, जानिए कब और कितने बजे से शुरू होगी नीलामी

IPL 2024: आईपीएल ऑक्शन 2024 का आयोजन 19 दिसंबर, 2023 को दुबई में होने जा रहा है। भारतीय फैंस इस ऑक्शन को लाइव देखने के लिए निम्नलिखित तरीकों का उपयोग कर सकते हैं:

टीवी पर देखें:

भारतीय फैंस स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आईपीएल ऑक्शन लाइव ब्रॉडकास्ट देख सकते हैं। इसके लिए आपको अपने टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 2, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 2 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 4, स्टार स्पोर्ट्स 4 एचडी चैनल पर जाना होगा।

ऑनलाइन देखें: भारतीय फैंस जियो सिनेमा एप या वेबसाइट पर आईपीएल ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। यह स्ट्रीमिंग मुफ्त है।

ऑक्शन की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे होगी।

आईपीएल ऑक्शन 2024 का आयोजन 19 दिसंबर, 2023 को दुबई में होने जा रहा है। यह पहली बार है जब आईपीएल ऑक्शन का आयोजन विदेश में हो रहा है। इस ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें से अधिकतम 70 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी।

इस ऑक्शन में कई बड़े नामों पर निगाहों रहेगी, लेकिन रचिन रवींद्र और अज़मतुल्लाह उमरज़ई उभरते हुए सितारों पर पैसों की बारिश हो सकती है। इन खिलाड़ियों ने पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल का नजारा पेश किया था।

रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के लिए 12 मैचों में 17 विकेट लिए थे। उन्होंने 10.33 की इकॉनमी रेट से विकेट लिए थे। रचिन रवींद्र एक लेग स्पिनर हैं और वे अपनी धीमी गति और विविधता के लिए जाने जाते हैं। वे आईपीएल में एक सफल खिलाड़ी बन सकते हैं।

अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए 10 मैचों में 14 विकेट लिए थे। उन्होंने 7.91 की इकॉनमी रेट से विकेट लिए थे। उमरज़ई एक तेज गेंदबाज हैं और वे अपनी गति और स्विंग के लिए जाने जाते हैं। वे आईपीएल में एक सफल खिलाड़ी बन सकते हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों की बोली के लिए कई टीमें तैयार बैठी हैं। रचिन रवींद्र के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमें बोली लगा सकती हैं। वहीं, अज़मतुल्लाह उमरज़ई के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमें बोली लगा सकती हैं।

इस ऑक्शन में टीमों के पास अलग-अलग बजट है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 40.75 करोड़ का पर्स है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के पास 34 करोड़ का पर्स है। कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 32.7 करोड़ का पर्स है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के पास 31.4 करोड़ का पर्स है। पंजाब किंग्स के पास 29.1 करोड़ का पर्स है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के पास 28.95 करोड़ का पर्स है। मुंबई इंडियंस के पास 15.25 करोड़ का पर्स है, जबकि राजस्थान रॉयल्स के पास 14.5 करोड़ का पर्स है।

इन टीमों को अपने कमजोर क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों को खरीदने की जरूरत है। रचिन रवींद्र और अज़मतुल्लाह उमरज़ई जैसे खिलाड़ी इन टीमों के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस ऑक्शन में कौन से खिलाड़ी किस टीम में जाते हैं।

Leave a Comment