कुवैत में 1 दिन में सामने आए कोरोना के 1482 मामले, जानिए कितने लोग हुए ठीक और क्या है रिकवरी रेट

कुवैत ने कोरोना की नई रिपोर्ट की जानकारी दी है, जिसमें बताया है कि पूरे कुवैत में एक दिन के भीतर कितने नए मामले आए हैं और कितने लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

इसको लेकर कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते मंगलवार, 4 जनवरी को जानकारी दी गई है कि कुवैत में एक दिन के अंदर कोरोना के 1482 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि बीते 1 दिन में कोरोना से किसी की जा’न नहीं गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ अब्दुल्ला अल-सनद ने जानकारी देते हुए कहा है कि पंजीकृत संक्रमण के मामले 420,796 तक पहुंच गए है साथ ही मृ’त्यु के मामले 2468 हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में वायरस से उबरने वाले की संख्या 27 है जिसके बाद इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 412,274 तक पहुंच गयी है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि रिकवरी रेट 98 हो गया है। इसके अलावा कुवैत में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि देश भर में कोराना के कुल 6054 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा 9 ऐसे कोरोना के मरीज हैं, जो इस वक्त आईसीयू में भर्ती है। वहीं 38 ऐसे मरीज हैं, जो कोविड वार्ड में भर्ती है।

वहीं इसी बीच कुवैत कैबिनेट ने आने वाली तारीख 9 जनवरी से 28 फरवरी तक आयोजित होने वाले सभी प्रकार के इनडोर कार्यक्रमों को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है। इसमें बताया गया है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए निर्णय की फिर से जांच की जाएगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुवैत कैबिनेट ने फैसला किया कि देश में आने वाले सभी लोगों को मंगलवार, 4 जनवरी से देश में आगमन से 72 घंटे पहले एक पीसीआर टेस्ट देना होगा और उसकी रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए।

Leave a Comment