UAE में सामने आए कोरोना के 2581 नए मामले, जानिए 1 दिन में कितने लोग हुए रिकवर

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। मंगलवार, 4 दिसंबर को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 2581 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 796 लोग ठीक हो गए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से किसी की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 397,766 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 4 दिसंबर तक कुल मामलों की संख्या 772,189 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 748.511 है और म’रने वालों की संख्या अब 2170 हो गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात की सरकार ने अपने उन नागरिकों की विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। जिन्होंने अब तक कोरोनावायरस की वैक्सीन नहीं लगवाई है।

न्यूज़ एजेंसी डब्ल्यू ए एम के मुताबिक शनिवार को विदेश मंत्रालय और राष्ट्रीय आपात एवं आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के हवाले से कहा कि 10 जनवरी तक वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों को विदेश यात्रा की अनुमति नहीं प्रदान की जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस की दोनों वैक्सिंग लेने के बावजूद भी विदेश यात्रा करने के लिए बूस्टर डोज लेना अनिवार्य होगा। ऐसी स्थिति में अब कोरोनावायरस की दोनों डोज लेने वाले व्यक्तियों को तीसरी खुराक यानी कि बूस्टर डोज भी लेनी पड़ेगी। ये प्रतिबंध चिकित्सा और मानवीय छूट वाले व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमी क्रोन ने दुनिया भर के लिए टेंशन बन चुका है। भारत, यूएई समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना की संख्या में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है। यही वजह है कि कई देश नए सिरे से एक बार फिर नए सिरे से यात्रा प्रतिबंध लगा रहे हैं।

Leave a Comment