Placeholder canvas

दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी, यूएई से फिर से शुरू हुई स्कॉटलैंड के लिए फ्लाइट सेवा

अबू धाबी के ब्रिटिश दूतावास ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा यात्रा प्रतिबंध को लेकर है। दरअसल,ब्रिटिश दूतावास ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि संयुक्त अरब अमीरात और स्कॉटलैंड के बीच हवाई यात्रा प्रतिबंध हटा दिया गया है।

ब्रिटिश दूतावास ने ट्वीट करके जानकारी दी हुई कि, 9 अप्रैल को सुबह 4 बजे से, यूएई से स्कॉटलैंड के लिए सीधी उड़ान निषिद्ध नहीं है, हालांकि, यूएई से इंग्लैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड तक यात्रा प्रतिबंध जारी है। बता दें, यूएई और यूके के बीच यात्रा प्रतिबंध 29 जनवरी को स्थापित किया गया था।

वहीं एतिहाद एयरवेज के यात्रा दिशानिर्देशों के अनुसार, यूएई वर्तमान में यूके की लाल सूची में है, जिसका अर्थ है कि आपको केवल यूएई से यूके में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। यदि आप ब्रिटिश या आयरिश राष्ट्रीय हैं, या आपके पास ब्रिटेन का निवास का अधिकार हैं। इसके अलावा, यूके के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय ने नोट किया कि पिछले 10 दिनों में यूके में आने वाले या यूएई के माध्यम से स्थानांतरित किए गए आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें, इस हफ्ते की शुरुआत में ब्रिटेन ने light ट्रैफिक-लाइट ’प्रणाली का उपयोग किया था। वहीं अब अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने की योजना की घोषणा करी है। साथ ही यूके ने 17 मई को अंतरराष्ट्रीय यात्रा के स्थानांतरण के लिए अस्थायी दिन के रूप में निर्धारित किया है।

Leave a Comment