skip to content

अरब अमीरात में जारी हुए कोविड-19 के ताजा आकंड़े, 1 दिन में सामने आए 1931 नए मामले और 3 लोगों की हुई मौ’त

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय की तरफ से शनिवार, 10 अप्रैल के दिन देश के नई कोरोना रिपोर्ट का अपडेट किया गया है। मंत्रालय द्वारा जारी की गई नई रिपोर्ट की करते हुए मंत्रालय ने बताया कि देश में आज के दिन कोरोना वायरस के 1, 931 नए मामले सामने आए है, वहीं इसके साथ ही देश में कोरोना से पीड़ित 1833 नए मरीजों की रिकवरी भी हुई है।

मंत्रालय ने काफी भारी मन के साथ बताया कि देश में कोरोना वायरस की वजह से 3 नए मरीजों की मौ’त भी हुईं है। कोरोना की इस नई रिपोर्ट के जारी के होने के बाद से देश में कुल कोरोना वायरस की संख्या बढ़ कर 4,81,937 हो गई है, जिसमें अब तक कुल 466,804 कोरोना मरीज अच्छे इलाज के बाद से पूरी तरह रिकवर हो गए है।

अरब अमीरात में जारी हुए कोविड-19 के ताजा आकंड़े, 1 दिन में सामने आए 1931 नए मामले और 3 लोगों की हुई मौ'त

वहीं UAE में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर कुल 1529 लोगों ने अपनी जान गं’वा दी है। मंत्रालय ने कहा कि UAE में नए कोरोना वायरस मामलों का पता लगाने के लिए लोगों के बीच 237,130 नए कोविड -19 टेस्ट किए गए है।

UAE ने कोविद -19 के फैलाव का मुकाबला करने के लिए देश के बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग प्रोग्राम चलाए है, जिसके तहत अब तक 20 मिलियन से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। इस बीच, अबू धाबी ने #VaccineforVictory अभियान के तहत रूसियन ह्यूमन एडेनोवायरस-आधारित स्पुतनिक वी वैक्सीन के तीसरे ट्रायल नैदानिक टेस्ट में भाग लेने के लिए वॉलिटीयर को इंवाइट किया है। जो लोग वैक्सीन टेस्ट के लिए रजिस्टेशन करने के इच्छुक हैं, वो लोग इस वेबसाइट पर www.v4v.ae पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।