Placeholder canvas

UAE के बल्लेबाज ने लगाया सबसे लंबा छक्का, गेंद पहुंची स्टेडियम के बाहर; देखें वीडियो

Junaid Siddique: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर साल 2022 का आईसीसी T20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इस विश्व कप में क्वालीफाइंग राउंड के एक मुकाबले में बल्लेबाज का कमाल देखने को मिला है। यहां पर यूएई के एक प्लेयर ने अपने बल्ले का दम दिखाया है।

उन्होंने श्रीलंका के दुष्मांथा चमीरा की एक गेंद को छक्के के लिए भेजा। जिसकी लंबाई 109 मीटर थी। यूएई के बल्लेबाज द्वारा लगाया गया छक्का इतना लंबा था कि गेंद पलक झपकते ही स्टेडियम के बाहर चली गई और यह छक्का अब तक इस टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का है।

आपको बताते चलें कि श्रीलंका और यूएई के बीच खेले गए इस मुकाबले में चामीरा ने विकेट लेने की कोशिश करते हुए 16वें ओवर की दूसरी गेंद स्टंप्स में फेंकी मगर Junaid Siddique ने गेंद को बल्ले से स्टेडियम के बाहर भेज दिया।

Junaid Siddique द्वारा लगाया शॉट इतना कर आ रहा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई। इसके बाद Junaid Siddique ने अपनी बाजुओं की तरफ इशारा करते हुए अपनी ताकत से सबको रूबरू करवाया।

73 रनों पर ऑल आउट हो गई UAE

दूसरी तरफ अगर इस मुकाबले पर गौर करें तो श्रीलंका की टीम ने संयुक्त अरब अमीरात को 79 रनों से धूल चटाई है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम ने 8 विकेट खोकर निर्धारित ओवरों में 152 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी संयुक्त अरब अमीरात की टीम 17 ओवर 1 गेंद में 73 रन पर पवेलियन लौट गई।

ये भी पढ़ें- दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला एजेंट ने की युवक से ठगी, 5 महीने तक अपने खर्च पर रहा यूएई

श्रीलंका के लिए इस बल्लेबाज ने बनाया सबसे ज्यादा रन

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंका के लिए निस्संका ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान 60 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और दो छक्के लगाए। जबकि धनंजय डे सिल्वा ने 33 और कुशल मेंडिस 18 रन ही श्रीलंका के लिए दहाई के अंक को पार कर सके।

आपको बताते चलें कि पहले बैटिंग करने वाली श्रीलंका की टीम मुकाबले में एक समय 92 रन पर दो विकेट खोकर अच्छी स्थिति में थी मगर यूएई के स्पिनर गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने 19 रन देकर तीन विकेट निकालकर श्रीलंका के स्कूल को 117/5 कर दिया। आपको बताते चलें कि स्पिनर कार्तिक ने इस मुकाबले में हैट्रिक लगाई। कार्तिक ने भानुका राजपक्षे (5), चरित असलांका(0) और कप्तान दासुन शनका (0) को पवेलियन की राह दिखाकर अपनी हैट्रिक बनाई।

गौरतलब है इस मुकाबले में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने सिर्फ 15 रन देकर यूएई के यूएई के शीर्ष क्रम को पूरी तरह झकझोर दिया। जिसके बाद यूएई की टीम एक के बाद एक विकेट खोती रही। और पूरी टीम 17 ओवर 1 गेंद खेलकर 73 रन बनाकर आल आउट हो गई।

इस मुकाबले में यूएई के लिए सबसे ज्यादा अयान अफजल ने 19 रन बनाए। गौर करने वाली बात है कि क्वालीफाइंग राउंड का अपना पहला मुकाबला नामीबिया के हाथों गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम जीत की राह पर लौटी है और अब उसका सामना गुरुवार को नीदरलैंड से होना है। सुपर- 12 में पहुंचने के लिए श्रीलंका की टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022 के लिए यूएई की टीम का हुआ ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

Leave a Comment