अजमान के बाद UAE के एक और अमीरात में हुई ट्रैफिक जुर्माने पर 50% की छूट का ऐलान

UAE के अमीरत उम्म अल क्वैन पुलिस ने ट्रैफिक जुर्माने में 50 फीसदी की छूट की घोषणा की है और यह छूट 1 दिसंबर, 2022 से 6 जनवरी, 2023 तक लागू है।

वहीं उम्म अल क्वैन पुलिस द्वारा की गयी इस घोषणा के अनुसार, 31 अक्टूबर से पहले किए गए अपराध फाइन कट के तहत इस छूट का लाभ उठाया जा सकता है हालांकि, गंभीर यातायात उल्लंघन शामिल नहीं हैं।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कुछ ऐसे अपराधों को सूचीबद्ध किया जिन्हें बाहर रखा गया है:

  • सार्वजनिक या निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना
  • रेड लाइट जंप करना
  • गति सीमा को 80 किमी प्रति घंटे से अधिक पार करना
  • प्राधिकरण के बिना वाहन के इंजन या चेसिस को संशोधित करना
  • दूसरों की जान जोखिम में डालना

इसी के साथ अधिकारी ने कहा कि यह छूट अमीरात के समुदायों में राष्ट्रीय दिवस समारोह के मद्देनजर खुशी को बढ़ावा देने के पुलिस के प्रयासों के हिस्से के रूप में आती है।

ये भी पढ़ें-  UAE में कामगारों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगी लंबी छुट्टी, कंपनियां सैलरी भी नहीं कटेगी

आपको बता दें, उम्म अल कुवैन दूसरा अमीरात है जिसने इस महीने ट्रैफिक जुर्माने में छूट की घोषणा की है। इससे पहले, अजमान पुलिस ने कहा कि 21 नवंबर, 2022 से 6 जनवरी, 2023 तक जुर्माने पर 50 प्रतिशत की छूट लागू है। वहीं अजमान पुलिस के कमांडर-इन-चीफ मेजर जनरल शेख सुल्तान बिन अब्दुल्ला अल नूमी ने कहा था कि कटौती 11 नवंबर से पहले किए गए सभी यातायात उल्लंघनों पर लागू होती है।

इसी के साथ मेजर जनरल अल नूमी ने मोटर चालकों से प्रस्ताव का लाभ उठाने और यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया। वहीं उन्होंने कहा कि, “छूट का निर्णय व्यक्तियों पर वित्तीय बोझ को कम करने और समुदाय के सदस्यों की खुशी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आया है।”

आपको बता दें, यह निर्णय अजमान के क्राउन प्रिंस और कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष शेख अम्मार बिन हमैद अल नूमी के निर्देशों के तहत लिया गया था।

ये भी पढ़ें- कामगारों के लिए राहत की खबर, Dubai के इन 4 नए रूट पर बस सेवा शुरू करेगी RTA, देखें पूरी लिस्ट

Leave a Comment