Placeholder canvas

UAE एयरलाइन ने यात्रा नियमों को किया अपडेट, अब फ्लाइट में हवाई यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी छूट

दुबई की Emirates और flydubai एयरलाइन ने हवाई यात्रियों को बड़ी छूट देने की घोषणा करी है।  दरअसल, Emirates और flydubai एयरलाइन ने जानकारी दी है कि हवाई यात्रियों को अब फ्लाइट में उड़ान के समय मास्क पहनना अनिवार्य नहीं रहेगा।

Emirates एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी देते हुए कहा है कि “यूएई और अमीरात की उड़ानों में फेस मास्क पहनना वैकल्पिक है, हालांकि यदि आप दुबई इंटरनेशनल से यात्रा कर रहे हैं या ट्रांजिट कर रहे हैं, तो आपके गंतव्य के मास्क नियम आपकी यात्रा के दौरान लागू होंगे।”

Emirates airline

वहीं इस घोषणा के बाद संयुक्त अरब अमीरात की अन्य एयरलाइनों से मास्क वाले नियम को बदलने उम्मीद है।  यूएई में अधिकारियों द्वारा अधिकांश कोविड सुरक्षा नियमों में ढील देने के बाद यह कदम उठाया गया।

UAE एयरलाइन ने यात्रा नियमों को किया अपडेट, अब फ्लाइट में हवाई यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी छूट

उड़ानों के अंदर मास्क पहनना अब एक आवश्यकता नहीं है, लेकिन एयरलाइंस यदि आवश्यक समझे तो नियम को लागू कर सकती हैं। वहीं एक सरकारी प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए प्रस्थान पूर्व परीक्षण की आवश्यकता उनके गंतव्य की आवश्यकताओं के आधार पर निर्धारित की जाएगी।

आपको बता दें, यूएई एयरलाइंस द्वारा संचालित विमान नियमित रूप से डिसइन्फेक्टेड होते हैं और उन्नत एचईपीए फिल्टर (HEPA filters) अधिकांश वायरस, कीटाणुओं और एलर्जी को दूर करते हैं।

वहीं कोविड सुरक्षा उपायों के लिए घोषित व्यापक बदलावों के हिस्से के रूप में, चिकित्सा सुविधाओं, मस्जिदों और सार्वजनिक परिवहन साधनों को छोड़कर, संयुक्त अरब अमीरात में सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना वैकल्पिक बना दिया गया है। इसी के साथ मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग को हटा दिया गया है और अल होसन ऐप पर ग्रीन पास की वैधता बढ़ाकर 30 दिन कर दी गई है।

 ये भी पढ़ें – UAE के Golden Visa पाने के लिए प्रवासी ऐसे करें आवेदन, जानिए Step to Step पूरी प्रक्रिया

Leave a Comment