skip to content

Dubai Metro : दुबई के इस रूट पर हुई मेट्रो खराब, लोगों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

दुबई शहर में मेट्रो से सफर करने वाले लोगों को बीते सोमवार को कई मुश्किलों से गुजरना पड़ा। दरअसल रेड लाइन जेबेल अली और डीएमसीसी स्टेशनों के मध्य तकनीकी खराबी के चलते रेड लाइन पर मेट्रो सेवाएं प्रभावित हो गई।

ऐसे में अमीरात सड़क और परिवहन प्राधिकरण (RTA) ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि दुबई मेट्रो सेवा सोमवार की सुबह अपनी तकनीकी खराबी के दोबारा पटरी पर लौट आई है।

रेड लाइन में दिक्कत आने के कारण दुबई मेट्रो की सेवाएं ठप हुई थी। ऐसे में पैसेंजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आरटीई के तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार दुबई मेट्रो की सेवाएं तकरीबन 30 मिनट तक बाधित रही।

यहां पर स्थिति हुई सामान्य

अमीरात सड़क और परिवहन प्राधिकरण (RTA) ने ट्विटर पर लिखा,’ आरटीए आपको सूचित करना चाहता है कि जेबेल अली और डीएनसीसी मेट्रो स्टेशन के बीच सेवा सामान्य हो गई है।’

दुबई में रेड लाइन पुराने शहर रशीदिया और एयरपोर्ट से डाउनटाउन, दुबई मरीना और दूर के इलाके दक्षिण पश्चिम में एक्सपोर्ट जोड़ती है। जबकि ग्रीन लाइन स्टेशन शहर के पुराने शहर बर दुबई और डीरा में है।

एक्सपो 2020 जाने के लिए नहीं बदलनी पड़ती थी ट्रेन लेकिन…

गौर करने वाली बात यह है कि दुबई एक्सपो 2020 को कनेक्ट करने के लिए साल 2020 में 1 जनवरी को रूट 2020 ओपन किया गया था। इस रूट के खुलने के बाद पैसेंजर एक्सपो 2020 दुबई या रूट 2020 के किसी भी स्टेशन के लिए जाने पर पैसेंजर्स को जेबेल अली इंटरचेंज स्टेशन पर ट्रेनों को चेंज करने की जरूरत नहीं होती थी।

गौरतलब है कि दुबई जैसे बड़े शहर में कुछ समय के लिए ही मेट्रो ट्रेन का संचालन ठप होना कोई सामान्य बात नहीं है। लेकिन अमीरा सड़क परिवहन प्राधिकरण ने ट्वीट के जरिए जल्द ही स्थिति सामान्य होने की जानकारी यात्रियों को उपलब्ध करा दी थी। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा था कि सेवाएं तकरीबन 30 मिनट तक विलंबित रही थी।

ये भी पढ़ें- दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला एजेंट ने की युवक से ठगी, 5 महीने तक अपने खर्च पर रहा यूएई