Placeholder canvas

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

नए साल में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए स्क्वायड का ऐलान कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने मंगलवार की देर रात टी-20 और वनडे दोनों टीमों का ऐलान किया है। श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा वनडे टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) को t20 टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंपा गया है। t20 सीरीज में राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा आराम को आराम देने का फैसला किया।

शिवम मावी को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम

उत्तर प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam mavi) को पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुना है। खिलाड़ी टीम इंडिया की अंडर-19 स्क्वायड में भी शामिल हो चुका है। इस खिलाड़ी को अगले साल के आईपीएल के लिए पिछले सत्र की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 6 करोड रुपए में खरीदा है। इस खिलाड़ी का बेस प्राइस सिर्फ 40 लाख रुपए था।

ये भी पढ़ें- दुबई में हुई 1 दिन की मेगा सेल की घोषणा, मिलेगी 90 प्रतिशत तक की बंपर छूट; जानिए कब उठा सकते हैं लाभ

मुकेश कुमार शानदार प्रदर्शन के बलबूते राष्ट्रीय टीम में

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने पहली बार टीम इंडिया की स्क्वायड में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को शामिल किया है। इस युवा क्रिकेटर ने पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में मौका देकर सम्मानित किया है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है :

हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार और शिवम मावी.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है :

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें :IND vs PAK T20: विराट कोहली ने दिया दिवाली का तोहफा, रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से दी मात

Leave a Comment