UAE में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, मोटर चालकों को दी गई ये सलाह

UAE के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है और ये बदलाव यहाँ पर बारिश के कारण हुई है। दरअसल, देश में बुधवार की सुबह पूरे देश में भारी बारिश जारी है। वहीं इस बारिश के कारण सड़कों पर आई बाढ़ के कई वीडियो भी सामने आए हैं।

बारिश के कारण सड़कों पर लबालब बढ़ा पानी

बारिश के कारण सड़कों पर आई बाढ़ के कई वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कार बाढ़ वाली सड़कों से गुजर रही है। वहीं बारिश के कारण शारजाह की सड़कों पर छोटे-छोटे नाले बनने शुरू हो गए हैं।

 ये भी पढ़ें- 3 साल पहले रोजी-रोटी की तलाश में दुबई गया भारतीय कामगार, वीजा समाप्त होने पर भेज दिया गया जेल, अब हुई घर वापसी

येलो और ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

वहीं इस मौसम को लेकर यूएई में राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने बारिश के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

वहीं इस अलर्ट के जरिए निवासियों को बारिश के मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी है और लोगों को आकस्मिक बाढ़ और संचित वर्षा जल के क्षेत्रों से दूर रहने के लिए कहा है। अधिकारियों ने मोटर चालकों से सावधानी से वाहन चलाने और जलभराव वाले क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया।

NCM ने मौसम को लेकर दी जानकारी

वहीं NCM ने मौसम को लेकर जानकारी दी है कि देश अस्थिर मौसम से प्रभावित होगा, साथ ही विभिन्न तीव्रता के बरसाती संवहनी बादल, गरज और बिजली चमकेगी और बारिश बुधवार तक जारी रहेगी। केंद्र ने यह भी कहा कि निवासियों को तापमान में गिरावट का अनुभव होगा।

ये भी पढ़ें- UAE में कामगारों के लिए खुशखबरी, अगले साल कुछ कंपनियों की बोनस के साथ वेतन बढ़ाने की योजना

Leave a Comment