IND vs SL : रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने पलट दी बाजी, श्रीलंका को 67 रनों से हराने में कामयाब रही टीम

IND vs SL : मेजबान टीम ने पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 67 रनों से करारी मात दी है। मेहमान टीम का पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित नहीं हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद टीम इंडिया ने

पूर्व कप्तान विराट कोहली (113) रोहित शर्मा (83) और शुभ्मन गिल (70) की दमदार पारियों की बदौलत श्रीलंका के सामने मुकाबला जीतने के लिए 374 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबले में 306 रन बनाए।

ऐसा करके रोहित ने लिख दी भारत की जीत की इबारत

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत शुभ्मन गिल के साथ की। रोहित शर्मा और गिल की पारी की शुरुआत करने के कारण केएल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ी।

जब-जब केएल राहुल पारी की शुरुआत करते हैं तो उस दौरान भारतीय टीम उनकी टीम में बल्लेबाजी के कारण मुकाबले में प्रेशर झेलने को मजबूर होती है। लेकिन पहले वनडे मुकाबले में रोहित और गिल की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखा था।

ये भी पढ़ें :टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने पर कप्तान रोहित शर्मा का आया बड़ा बयान

पहले विकेट के लिए हुई दोनों में 143 रनों की साझेदारी

पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल के बीच पहले विकेट के लिए कुल 143 रनों की शानदार साझेदारी हुई। भारत के लिए इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने 67 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 83 रन की पारी खेली। जबकि शुभ्मन गिल ने 60 गेंदों पर 11 चौके लगाकर 70 रनों की दमदार पारी खेली।

विपक्षी टीम के कप्तान ने भी जड़ा सैकड़ा

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम को शुरू में ही मोहम्मद सिराज ने दो झटके देकर झकझोर दिया। मेहमान टीम अपने शुरुआती दो विकेट केवल 23 रनों पर खो चुकी थी। ऐसे में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए श्रीलंका के कप्तान दासून शनका ‌

आखिर तक नाबाद रहते हुए 88 गेंदों पर 12 चौके और तीन छक्कों की बदौलत 108 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका ने 80 गेंदों पर 11 चौकों की बदौलत 72 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारियां श्रीलंका के काम नहीं आई और श्रीलंका की टीम इस मुकाबले में 67 रनों शिकस्त खाने को मजबूर हुई।

ये भी पढ़ें :“भारतीय टीम को शुभकामनाएं…”,सीरीज हारने के बावजूद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने जीता दिल, कही ये बड़ी बात

Leave a Comment