दुबई के आरटीए ने की Al Safa metro station के नए नाम की घोषणा, जानिए यहां

यूएई के दुबई RTA ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा अल सफा मेट्रो स्टेशन (Al Safa metro station) के नए नाम को लेकर है। दरअसल, दुबई RTA ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि अल सफा मेट्रो स्टेशन (Al Safa metro station) अब ऑनपासिव मेट्रो स्टेशन (ONPASSIVE Metro Station) ने नाम से जाना जायेगा।

जानकारी के अनुसार, दुबई मेट्रो की रेड लाइन पर स्टेशन रणनीतिक रूप से शेख जायद रोड पर स्थित है। वहीं आरटीए द्वारा दस साल के लिए अल सफा मेट्रो स्टेशन का अधिकार एक प्रमुख एआई प्रौद्योगिकी कंपनी ऑनपासिव (ONPASSIVE) को दिए जाने के बाद यह नाम बदला गया है।

ये भी पढ़ें- Dubai में कर रहा था ड्राइवर की नौकरी, अब भारतीय कामगार की चमकी किस्मत, जीत लिए 33 करोड़ रुपए

इस वजह से बदला गया नाम 

वहीं इस बदलाव की घोषणा करते हुए रेल एजेंसी, आरटीए के सीईओ अब्दुल मोहसिन इब्राहिम कलबत ने कहा कि “ओनपासिव के साथ साझेदारी के माध्यम से, आरटीए दुबई के हाई प्रोफाइल को एक ऐसे शहर के रूप में प्रदर्शित करने का इच्छुक है, जो अंतरराष्ट्रीय निवेश के लिए अपील करता है और अपनी उपस्थिति बढ़ाने की मांग करने वाले उद्यमियों की आकांक्षाओं से मेल खाता है।

हम वैश्विक कंपनियों में से एक को अल सफा मेट्रो स्टेशन के नामकरण के अधिकार को देखकर रोमांचित हैं, जो दुबई और यूएई के आर्थिक मानचित्र में सामान्य रूप से अपनी ब्रांड दृश्यता और उपस्थिति बढ़ाने के लिए तैयार है।”

वहीं आरटीए के सीईओ अब्दुल मोहसिन इब्राहिम कलबत ने ये भी कहा, “दुबई बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता में एक बेंचमार्क के रूप में आकार ले रहा है, जहां आरटीए एक अभिन्न अंग है।

दुबई मेट्रो स्टेशन प्रमुख जन परिवहन साधनों में से हैं, जो अमीरात में रणनीतिक स्थानों का दावा करते हैं और हर दिन सैकड़ों हजारों सवारों की सेवा करते हैं। ये तथ्य विदेशी राजधानियों को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, जो हमेशा लंबे समय तक व्यवहार्य और स्थायी राजस्व की तलाश करते हैं, जो कि आरटीए प्रदान करता है।”

इन स्टेशन का भी बदलेगा नाम 

वहीं जनवरी से मार्च 2023 तक, आरटीए बाहरी और इनडोर और आउटडोर दिशात्मक साइनेज पर स्टेशन का नाम बदल देगा। वहीं स्टेशन पर पहुंचने से पहले और जब ऑनबोर्ड ऑडियो घोषणाओं के साथ-साथ स्मार्ट सिस्टम और आरटीए के सार्वजनिक परिवहन ऐप पर भी नया नाम अपडेट किया जाएगा।

इसी के साथ ONPASSIVE के संस्थापक और सीईओ अशरफ मुफारेह ने कहा कि दुबई की सड़क और परिवहन प्राधिकरण के साथ साझेदारी मानवीय कारणों की सेवा में कृत्रिम बुद्धि के उपयोग को फैलाने के उद्देश्य से कई भविष्य के कदमों में से एक है।

वहीं उन्होंने कहा कि, “दुबई दुनिया भर से बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए सबसे आकर्षक स्थलों में से एक है, जहां पिछले साल आठ मिलियन से अधिक पर्यटक आए थे। इसलिए, हम अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करते हैं, और हम उत्कृष्टता और नवाचार के लिए प्रयास करते हैं।

वहीं कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी मोहम्मद नज्जल ने कहा, “यह उपयोगी और रचनात्मक सहयोग ONPASSIVE को यूएई समुदाय को अपनी कई स्मार्ट डिजिटल सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगा और देश में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेवाओं का समर्थन करने के लिए एक अच्छे अवसर के रूप में काम करेगा क्योंकि मेट्रो संयुक्त अरब अमीरात में बड़े पैमाने पर परिवहन के सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले साधनों में से एक है।

इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है और पिछले साल के पहले महीनों में 12 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गई है, जिसका अर्थ है कि यह साझेदारी ONPASSIVE की मार्केटिंग दृष्टि को दर्शाती है। सभी ग्राहकों की सेवा करें।”

ये भी पढ़ें- मौसम की वजह से बंद हुआ दुबई का Global Village, जानिए फिर कब से होगा शुरू

Leave a Comment