सूर्या का गरजा बल्ला तो अश्विन ने गेंद से बरपाया कहर, भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से दी मात

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए मुकाबले में जिंबाब्वे को 71 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

टीम इंडिया ने सुपर 12 चरण के आखिरी मुकाबले में जिंबाब्वे को हराया है। अब भारतीय टीम 10 नवंबर को एडिलेड में सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी।

सूर्या के तूफान में उड़ान में उड़ा ज़िंबाब्वे

आपको बताते चलें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने जिंबाब्वे के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए केएल राहुल 51 रनों की शानदार पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने केवल 25 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपने इरादे जाहिर किए।

ऐसे में भारतीय टीम स्कोरबोर्ड पर 186 रन लगाने में कामयाब रही थी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे की पूरी टीम 17 ओवर 2 गेंदों पर 115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ज़िंबाब्वे के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 35 रन रेयान Burl ने बनाया। दूसरी तरफ सिकंदर रजा ने 34 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए आर अश्विन ने 3 विकेट लिए, इन गेंदबाजों ने भी किया चमकदार प्रदर्शन

भारत के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 3 विकेट आर अश्विन के खाते में गए। उनके अलावा मोहम्मद शमी हार्दिक पांड्या को दो-दो विकेट मिले। जबकि भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल भी एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

10 नवंबर को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा भारत का सामना

भारतीय टीम ग्रुप बी में टॉप पर रही है। ऐसी स्थिति में अब उसका सामना सेमीफाइनल में ग्रुप एक ही नंबर-2 टीम से होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच महा मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय टीम अब दोबारा वर्ल्ड कप जीतने से सिर्फ दो जीत दूर है। भारत ने अपना पहला T20 वर्ल्ड कप साल 2007 में जीता था।

सेमीफाइनल के मुकाबलों का पूरा कार्यक्रम

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 नवंबर को सिडनी में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड में भारत और इंग्लैंड के बीच दोपहर 1:30 बजे से खेला जाना है। ग्रुप A से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची है जबकि ग्रुप बी से भारत और पाकिस्तान की टीमों ने सेमीफाइनल में पहुंचने में सफलता हासिल की है।

8 पॉइंट लेकर टीम इंडिया टॉप पर रही

टीम इंडिया ने आज के मुकाबले में जिंबाब्वे को 71 रनों से परास्त किया है। ऐसे भी ग्रुप बी में भारतीय टीम टॉप पर रही है। भारतीय टीम ने ग्रुप बी में पांच मुकाबले खेलकर चार में जीत हासिल करते हुए कुल 8 अंक अर्जित कर लिए हैं। जबकि पाकिस्तान की टीम ग्रुप बी सी सेमीफाइनल में पहुंचने वाली नंबर दो की टीम है। भारतीय टीम टॉप पर है और उसके कुल आठ अंक हैं, जबकि पाकिस्तान की टीम दूसरे पायदान पर हैं और उसके कुल छह अंक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button