Placeholder canvas

Kuwait में 776 प्रवासियों को किया जाएगा देश से बाहर, 69 ड्राइविंग लाइसेंस भी होंगे रद्द

Kuwait में एक बड़ी करवाई हुई है और इस कार्रवाई के तहत 776 प्रवासी को देश से बाहर किया जायेगा और 69 ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द होंगे।

दरअसल, सुरक्षा क्षेत्रों द्वारा जारी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि सामान्य यातायात विभाग द्वारा 18,991 लाइसेंसों का निरीक्षण करने के बाद 22-28 अक्टूबर के बीच 69 ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

वहीं साप्ताहिक आँकड़ों में न’शी’ली द’वाओं और श’रा’ब के दुरुपयोग के 773 मामले और सार्वजनिक सुरक्षा क्षेत्र द्वारा ड्र’ग कंट्रोल के लिए सामान्य प्रशासन को संदर्भित किए गए कब्जे के साथ-साथ 11 आ’परा’धिक संदिग्ध, 57 फरार और 644 चौकियों के दौरान निवास कानून के 77 उल्लंघनकर्ता शामिल हैं और 1,014 यातायात दुर्घटनाएं भी हुई हैं।

776 प्रवासियों को देश से किया जायेगा बाहर 

वहीं सुधार संस्थानों के सामान्य प्रशासन के अनुसार, विभिन्न प्रकार के उल्लंघनों के लिए 776 प्रवासियों में से 367 पुरुष हैं और 409 महिला शामिल हैं। वहीं इस मामले पर कार्रवाई करते हुए 776 प्रवासियों को देश से बाहर कर दिया जायेगा।

इससे पहले 11 साल से फरार महिला की हुई गिरफ्तारी

आपको बता दें, इससे पहले कुवैत में एक प्रवासी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस महिला का 11 साल के बाद गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, हाल ही में गिरफ्तार हुई ये प्रवासी महिला पिछले 11 साल से अवैध रूप से देश में रह रही थी जिसके बाद इस महिला को अल मुबारकिया बाजार से गिरफ्तार किया गया है।

सुरक्षा अभियान के दौरान हुई गिरफ्तारी

जानकरी के अनुसार, इस महिला को अवैध निवासियों को गिरफ्तार करने के लिए शुरू किए गए एक सुरक्षा अभियान के दौरान उसे गिरफ्तार किया गया था।

वहीं इस अभियान के परिणामस्वरूप 16 प्रवासियों की गिरफ्तारी भी हुई, जो एक स्वास्थ्य संस्थान में महिलाओं को मालिश सेवाओं और अनैतिक कृत्यों की पेशकश करने के लिए KD20 के रूप में अधिक के लिए प्रतिरूपण कर रहे हैं। वहीं उल्लंघनकर्ताओं, जिन्हें सक्षम अधिकारियों के पास भेजा गया था, जांच पूरी होने के बाद कुवैत से बाहर निकाल दिया जायेगा.

Leave a Comment