Placeholder canvas

विस्तारा विमान की हाइड्रोलिक फेल के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग, बाल-बाल बचे यात्री

विस्तारा विमान: देश की सबसे मशहूर विमानन कंपनियों में से एक विस्तारा एयरलाइंस के एक विमान में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उड़ान भरने के बाद तुरंत उसे हवाई अड्डे पर लौटाया गया। विस्तारा विमानमें तकनीकी खराबी आने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित की गई।

एयरपोर्ट पर आपातकालीन स्थिति होने के बाद विमान को सुरक्षित तौर पर दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया। मिली जानकारी के अनुसार विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया था, जिसके बाद उसे वापस लौटाया गया।

शाम 7.53 बजे का है वाकया

विमान में तकनीकी खराबी आने की घटना शाम 7.53 की है। डीजीसीए के सूत्रों के अनुसार, विस्तारा की उड़ान A320 का ग्रीन हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने के कारण प्लेन एयर टर्न बैक में फस गया था। आपात स्थिति में विमान को 8.19 बजे सफलतापूर्वक लैंड कराया गया।

ये भी पढ़ें : Flight में पायलट और को पायलट को क्यों दिया जाता है अलग अलग खाना ? यहां जानें वजह

उड़ान भरने के दौरान ही पायलट को लग गई थी इस बात की भनक

सूत्रों की माने तो विमान के पायलट को उड़ान भरते ही इस बात का अंदाजा हो गया था कि प्लेन का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो चुका है। जिसके बाद विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम के फेल होने की इंफॉर्मेशन पायलट ने एटीसी को भेज दी थी। ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट पर आपातकाल की घोषणा की गई। और इसके बाद तुरंत दमकल विभाग की गाड़ियां भी हवाई अड्डे पर पहुंची।

पिछले दो महीनों में हो चुकी है कई घटनाएं

आपको बताते चलें कि पिछले साल के नवंबर और दिसंबर में विमान से संबंधित कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसे में अब डीजीसीए विमान में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में सचेत हो गया है।

बीते 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से उड़ान भरकर भारत आने वाली एक फ्लाइट में न’शे में धु’त एक व्यक्ति ने बुजुर्ग महिला पर पे’शा’ब कर दिया था। इसके बाद संबंधित एयरलाइंस और डीजीसीए की खूब फजीहत हुई थी। डीजीसीए ने इस प्रकरण में एयर इंडिया को नोटिस भी भेजा था।

गौरतलब है कि बीते साल विमान में गड़बड़ियों की भी कई मामले सामने आए थे। जिसके कारण हवाई यात्रा करने वाली यात्री डरेसे में भी रहते हैं। लेकिन अब विमान के अंदर यात्रियों द्वारा यात्रियों के साथ बदतमीजी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। ऐसे में अब डीजीसीए पूरी तरह से सतर्क हो गया है।

ये भी पढ़ें : Video: टेक ऑफ से पहले Air India Express के विमान से उठा धुआं, देखकर अटक गई 141 पैसेंजर्स की सांसे

Leave a Comment