Placeholder canvas

शारजाह से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे 3 लोगों को किया गया गिरफ्तार, सामने आयी ये बड़ी वजह

दिल्ली हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोने की तस्करी करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार शारजाह फ्लाइट दिल्ली में जब लैंड हुई तो एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों को 3 लोगों पर संदेह हुआ।

ऐसे में अधिकारियों ने उनकी जांच की तो उनके पास से केमिकल पेस्ट के रूप में उन्होंने बॉडी शेपर में गोल्ड छिपाया था। अवैध तस्करी करने वाले आरोपियों के पास 2.96 करोड़ की कीमत का सोना बरामद हुआ है। दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें- दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला एजेंट ने की युवक से ठगी, 5 महीने तक अपने खर्च पर रहा यूएई

हाल ही में बरामद हुआ था 7.30 किलो सोना

बीते 27 अक्टूबर को दिल्ली हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की टीम ने साढ़े 7 किलो सोना ज़ब्त किया था। जिसकी कीमत तकरीबन 3.5 करोड़ों रुपए आंकी गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार किर्गिस्तान के रहने वाली एक महिला इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची थी। जिसके पास से उसकी गर्म पोशाक से सोने की चार ईंटें बरामद हुई थी। टर्मिनल से बाहर निकलने के दौरान तलाशी के समय महिला की सघनता से जांच की गई और कस्टम विभाग ने महिला के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कर ली थी।

बीते माह में पकड़ी गई थी इतने करोड़ की घड़ियां

दिल्ली स्टेट इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पिछले माह कस्टम की टीम ने एक शख्स को पकड़ा था। जिसके पास से कस्टम विभाग की टीम ने सात कीमती घड़ियां (Hand Watch) बरामद की थी। इन घड़ियों की कीमत तकरीबन 28 करोड़ 17 लाख 97 हजार से ज्यादा आंकी गई थी।

आपको बताते चलें कि फ्लाइट संख्या – EK516 उड़ान भरकर एक व्यक्ति दिल्ली आया था। हवाई अड्डे पर अधिकारियों को उस पर शक हुआ, जिसके बाद उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके पास से 7 बेशकीमती घड़ियां बरामद हुई थी। बरामद की गई घड़ियों में ‘जैकब एंड को’ की घड़ी भी थी। उस घड़ी में हीरे लगे हुए थे।

जानकारी देते हुए बताया गया था कि एक घड़ी की कीमत तकरीबन 27 करोड़ 9 लाख 26 हजार ₹51 है। संदिग्धों के पास अवैध घड़ियों की बरामदगी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें- Sharjah शासक ने जमीन का मालिकाना हक नियम में किया बदलाव, प्रवासियों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

Leave a Comment