Placeholder canvas

Kuwait: प्रवासी से KD500 का घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कर्मचारी, अब कोर्ट ने दी ये सजा

कुवैत की एक अदालत ने एक प्रवासी से रिश्वत लेने के आरोप में रेजीडेंसी मामलों के विभाग के एक कर्मचारी को चार साल की सजा सुनाई है।

अल अंबा की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला कर्मचारी को प्रवेश वीजा से संबंधित लेनदेन के बदले में एक पाकिस्तानी निवासी से KD500 लेने का दोषी पाया गया था।

वहीं इस मामले का खुलासा जून की शुरुआत में हुआ था जब पुलिस को महिला कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने की सूचना मिली थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे अपराध के सबूत के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया था और उसे सार्वजनिक अभियोजन के लिए भेजा गया था।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी में फंसे पंजाब के 100 कामगार, पासपोर्ट भी नहीं किए गए वापस, अब सरकार से लगाई मदद की गुहार

रिपोर्ट के अनुसार, अल अंबा ने बताया कि कुवैती अभियोजकों ने पैसे के बदले में प्रवासियों के लिए अवैध रूप से दर्जनों ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के संदेह में एक यातायात कर्मचारी की रिमांड का आदेश दिया था।  यह कथित घोटाला तब सामने आया जब अधिकारियों ने हाल ही में अपात्र लोगों को बाहर करने और अवैध रूप से जारी लाइसेंस को वापस लेने के लिए देश में प्रवासियों द्वारा रखे गए ड्राइविंग लाइसेंस का सत्यापन शुरू किया है।

जब ये मामला कोर्ट में गया और उसके बाद कुवैत की एक अदालत ने करवाई करते हुए प्रवासी से रिश्वत लेने के आरोप में रेजीडेंसी मामलों के विभाग के के कर्मचारी को चार साल की सजा सुनाई।

आपको बता दें, कुवैत की लगभग 4.6 मिलियन की कुल आबादी का लगभग 3.4 मिलियन विदेशी हैं।

ये भी पढ़ें – दिवाली से पहले सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव भी गिरे, फटाफट चेक कर लें 10 ग्राम Gold की कीमत

Leave a Comment