Placeholder canvas

UAE में बढ़ी तेल की कीमत; नवंबर महीने में पेट्रोल के लिए करना पड़ रहा अधिक भुगतान, जानिए नया रेट

UAE Petrol Diesel Prices: UAE में सोमवार 31 अक्टूबर को नवंबर 2022 के महीने के ईंधन की नई कीमतों की घोषणा करी है और ये घोषणा यूएई ईंधन मूल्य समिति ने करी है। इस महीने तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

जारी किए गए तेल के नए दाम (UAE Petrol Diesel Prices)

यूएई ईंधन मूल्य समिति द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार, 1 नवंबर से सुपर 98 पेट्रोल की कीमत Dh3.32 प्रति लीटर होगी, जबकि अक्टूबर में यह Dh3.03 थी। वहीं अक्टूबर में Dh2.92 की तुलना में स्पेशल 95 पेट्रोल की कीमत Dh3.20 प्रति लीटर होगी।

ये भी पढ़ें – Dubai Metro : दुबई के इस रूट पर हुई मेट्रो खराब, लोगों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

इसी के साथ ई-प्लस 91 पेट्रोल की कीमत Dh3.13 प्रति लीटर होगी, जबकि पिछले महीने Dh2.85 प्रति लीटर थी, जबकि अक्टूबर में Dh3.76 की तुलना में डीजल Dh4.01 प्रति लीटर पर चार्ज किया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, 2015 में यूएई द्वारा डीरेग्यूलेशन की घोषणा के बाद से खुदरा ईंधन की कीमतें जून 2022 में पहली बार Dh4 प्रति लीटर के निशान को पार कर गईं और जुलाई 2022 में Dh4.63 प्रति लीटर के शिखर पर पहुंच गईं, हालांकि अब नवम्बर में यूएई ने खुदरा ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी करी है।

आपको बता दें, Global petrol prices के अनुसार, 1 अक्टूबर तक, संयुक्त अरब अमीरात में खुदरा ईंधन की कीमतें नॉर्वे जैसे कई तेल उत्पादक देशों सहित दुनिया भर के अधिकांश देशों की तुलना में सस्ती थीं। वहीं आंकड़ों से पता चला है कि पेट्रोल की वैश्विक कीमत औसतन 1.27 डॉलर प्रति लीटर है, जो संयुक्त अरब अमीरात में ईंधन दरों से काफी अधिक है।

 ये भी पढ़ें – Sharjah शासक ने जमीन का मालिकाना हक नियम में किया बदलाव, प्रवासियों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

Leave a Comment