Placeholder canvas

UAE: शेख मोहम्मद ने की घोषणा, दुबई में 3 साल में शुरू हो जाएगी एयर टैक्सी

UAE: संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति,  प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा दुबई एयर टैक्सी को लेकर है।

जानिए दुबई में कैसी होगी एयर टैक्सी 

जानकारी के अनुसार, दुबई में नए एयर टैक्सी स्टेशनों के डिजाइन को मंजूरी दे दी है। वहीं यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ट्विटर पर कहा कि तीन साल में अमीरात में हवाई टैक्सी का संचालन शुरू हो जाएगा। जिसके बाद दुबई वर्टिपोर्ट्स के पूर्ण विकसित नेटवर्क वाला दुनिया का पहला शहर बन जाएगा।

ये भी पढ़ें-सस्ते हवाई टिकट में अबूधाबी से भारत के इस शहर के लिए शुरू होगी नई उड़ान, Air Arabia ने किया ऐलान

वहीं हवाई टैक्सियों की अधिकतम गति 300 किमी प्रति घंटा होगी, जिसकी अधिकतम सीमा 241 किमी होगी। इसमें एक पायलट और चार यात्री बैठेंगे। शुरुआती लॉन्च नेटवर्क चार मुख्य क्षेत्रों दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास, डाउनटाउन दुबई, पाम जुमेराह और दुबई मरीना को जोड़ेगा.

शेख मोहम्मद ने विडियो किया शेयर 

इसी के साथ शेख मोहम्मद ने रविवार को डिजाइन को मंजूरी दी क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट (डब्ल्यूजीएस) के डे जीरो में भाग लिया था।

उनके द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो के मुताबिक, सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग (ईवीटीओएल) संचालन के “अपेक्षित लॉन्च” के लिए बुनियादी ढांचे को डिजाइन और विकसित करने के लिए अग्रणी कंपनियों स्काईपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर और जॉबी एविएशन के साथ काम कर रहा है।

वहीं वीडियो में एयर टैक्सियों को बुर्ज खलीफा, दुबई फ्रेम और बुर्ज अल अरब जैसे दुबई के लोकप्रिय स्थलों से गुजरते हुए दिखाया गया है। अमीरात का लक्ष्य शून्य उत्सर्जन के साथ “शुरू से अंत तक यात्री यात्रा” की पेशकश करना है। WGS में RTA स्टैंड में एक सिमुलेशन है जो लोगों को उड़ने वाली टैक्सियों का अनुभव करने की अनुमति देता है। ऊर्ध्वाधर टेक-ऑफ और लैंडिंग सुविधाओं के साथ, विमान में “तेजी से बदलाव का समय” होगा।

ये भी पढ़ें- UAE: अबूधाबी बिग टिकट ड्रा ने रातों-रात बदली इस प्रवासी की किस्मत, इनाम में जीत लिए 51 करोड़ रुपए