skip to content

मौसम को लेकर अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों को दी चेतावनी, वाहन चलाते समय रखें इन बातों का ध्यान

यूएई के मौसम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि UAE के कई हिस्सों में रविवार, 27 जून को धूल का अलर्ट जारी किया गया है।

UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में धूल और रेत उड़ाने के येलो अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ ये भी कहा गया है कि UAE में 40 किमी प्रति घंटे तक की गति वाली हवा चलेगी। जिसके कारण  कुछ उजागर क्षेत्रों में क्षैतिज दृश्यता को 2000 मीटर से कम हो सकती है।

वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने ये भी जानकारी दी है कि सुबह 8:30 से शाम 7 बजे तक अलर्ट रहेगा और अगर वे बाहरी गतिविधियों के लिए जाते हैं तो क्षेत्र के लोगों को सतर्क रहना होगा। वहीं अबू धाबी पुलिस ने कम दृश्यता के कारण ड्राइवरों से सतर्क रहने का आग्रह किया है। इसने मोटर चालकों को वाहन चलाते समय कोई वीडियो लेने या अपने फोन का उपयोग करने से विचलित न होने की चेतावनी भी दी है।

इसी के साथ दिन के समय पूर्वी तट पर सुबह तक कम बादल दिखाई देंगे, बारिश के संवहन संरचनाओं की संभावना के साथ जो दोपहर तक कुछ आंतरिक क्षेत्रों तक फैल सकते हैं। अरब की खाड़ी और ओमान सागर में समुद्र हल्का से मध्यम रहेगा।