Placeholder canvas

UAE weather: अरब अमीरात के इन हिस्सों में हुई हल्की बारिश, जानिए मौसम विभाग ने क्या दी जानकारी

UAE के मौसम को लेकर राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अहम जानकारी दी है। दरअसल, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने संयुक्त अरब अमीरात के मौसम को लेकर बताय है कि कि देश में शनिवार को उच्चतम तापमान 49.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके  साथ यहां के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे अल ऐन के स्वीहान शहर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं एनसीएम ने अल ऐन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी हल्की बारिश की सूचना दी। बताया गया बारिश क्लाउड सीडिंग प्रयासों के कारण हुई थी।

UAE weather: अरब अमीरात के इन हिस्सों में हुई हल्की बारिश, जानिए मौसम विभाग ने क्या दी जानकारी

अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों से सुरक्षित ड्राइव करने का आग्रह किया क्योंकि अमीरात के पूर्वी क्षेत्र अल ऐन के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। अबू धाबी पुलिस ने शनिवार शाम ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि, “अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों से बारिश के मौसम के कारण सावधानी बरतने और इलेक्ट्रॉनिक सूचना बोर्डों पर प्रदर्शित बदलती गति सीमा का पालन करने का आह्वान किया है। साथ ही सुरक्षित रूप से ड्राइव करें।”

गौरतलब है कि इससे पहले एनसीएम ने आज के तापमान को लेकर संभावना जताई थी कि अबू धाबी में तापमान 43ºC और दुबई में 42ºC तक पहुंच सकता है।

आपको बता दें, UAE का राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र यहाँ के मौसम को लेकर सभी अहम जानकारी देता है साथ ही यहाँ के निवासियों को बारिश से बचने की भी जानकारी देता है।

Leave a Comment