Placeholder canvas

UAE में रमजान के मौके पर निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए खुशखबरी, कामकाज के समय में की गई कमी

रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। वहीं इस मौके पर UAE के मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों और कामगारों के लिए काम के घंटे की घोषणा की है।

कामकाज के समय में की गई कमी

जानकारी के अनुसार, मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय (एमओएचआरई) ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि पवित्र महीने के दौरान काम के घंटों की संख्या में से दो घंटे कम हो जाएंगे। जहां निजी क्षेत्र के कर्मचारी दिन में आठ घंटे या सप्ताह में 48 घंटे काम करते हैं। वहीं अब रमजान के समय इसे प्रतिदिन छह घंटे और सप्ताह में 36 घंटे काम करना होगा।

 ये भी पढ़ें-घर बैठे आसानी से खुद कर सकते हैं Passport के लिए ऑनलाइन आवेदन, बस करना होगा ये काम

जारी किया गया सर्कुलर

वहीं इस संबंध में जारी एक सर्कुलर में मंत्रालय ने कहा, “आवश्यकताओं और उनके काम की प्रकृति के अनुसार, कंपनियां रमजान के दिनों में दैनिक कार्य घंटों की सीमा के भीतर लचीला या दूरस्थ कार्य पैटर्न लागू कर सकती हैं।” वहीं काम के किसी भी अतिरिक्त घंटे को ओवरटाइम माना जा सकता है, जिसके लिए कर्मचारियों और कामगारों को अतिरिक्त भुगतान करने की आवश्यकता होगी।

इससे पहले, फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्सेज (FAHR) ने एक सर्कुलर जारी कर संघीय अधिकारियों के कर्मचारियों के लिए रमजान के पवित्र महीने के दौरान आधिकारिक काम के घंटे निर्धारित किए थे।

वहीं सर्कुलर के अनुसार, मंत्रालयों और संघीय अधिकारियों के लिए आधिकारिक काम का समय सोमवार से गुरुवार तक सुबह 9 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक और शुक्रवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा।

ये भी पढ़ें- हाथों में सोना छिपाकर निकलने की फिराक में था Air India का केबिन क्रू, कस्टम विभाग ने ऐसे धर दबोचा

Leave a Comment