skip to content

UAE में घटा तेल का दाम; दिसंबर महीने में पेट्रोल के लिए करना होगा कम भुगतान, जानिए नया रेट

संयुक्त अरब अमीरात में दिसंबर 2021 महीने के तेल के नए कीमतों की घोषणा हुई हैं और इन ईंधन की कीमतों की घोषणा यूएई ईंधन मूल्य समिति द्वारा की गई है। पिछले महीने की तुलना में इस बार यूएई में तेल की कीमत में कमी देखने को मिली है। ऐसे में अब मोटर चालकों को दिसंबर में कम भुगतान करना होगा।

यूएई ईंधन मूल्य समिति द्वारा 1 दिसंबर से सुपर 98 पेट्रोल की कीमत Dh2.77 प्रति लीटर होगी, जबकि पिछले महीने यह Dh2.80 थी। नवंबर में Dh2.69 की तुलना में स्पेशल 95 पेट्रोल की कीमत Dh2.66 प्रति लीटर होगी।

इसी के साथ ई-प्लस 91 पेट्रोल की कीमत Dh2.58 प्रति लीटर होगी, जबकि पिछले महीने Dh2.61 प्रति लीटर थी,  नवंबर में Dh2.81 की तुलना में डीजल Dh2.77 प्रति लीटर पर चार्ज किया जाएगा।

UAE में घटा तेल का दाम; दिसंबर महीने में पेट्रोल के लिए करना होगा कम भुगतान, जानिए नया रेट
इंस्टाग्राम

आपको बता दें, कई देशों ने COVID-19 के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन एक बढ़ते केस की वजह से दक्षिणी अफ्रीका से हवाई संपर्क तोड़ दिया है। इसी के साथ कई देशों ने COVID-19 के इस नए वेरिएंट ओमाइक्रोन को रोकने के लिए कई सारे यात्रा नियम भी अपडेट किए हैं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका में इस COVID-19 के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के रोजाना 2 अज़र से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने रविवार को घोषणा करी कि राष्ट्रीय स्तर पर, पिछले सप्ताह में नए संक्रमण तीन गुना से अधिक हो गए हैं, और परीक्षण सकारात्मकता 2% से बढ़कर 9% हो गई है।