UAE में Dh600 पाने वाले भारतीय कामगार की पलटी किस्मत, इनाम में जीत लिए Dh12 मिलियन की राशि

अबू धाबी ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार इस ड्रा में दुबई में Dh600 वेतन पाने वाले भारतीय कामगार ने Dh12 मिलियन का इनाम जीता हैं। जानकारी के अनुसार, जिस शख्स ने ये ड्रा जीता है उसका नाम मोहम्मद समीर एलन है। इनाम जीतने वाले 39 वर्षीय एलन ने 27 फरवरी को सीरीज 237 का अपना Dh12 मिलियन वाला टिकट नंबर 192202 खरीदा था।

वहीं उन्होंने बताया कि बचपन से ही उन्होंने कठिनाइयों को देखा है और बेहतर जीवन प्राप्त करने की बड़ी उम्मीदों के साथ दुबई के लिए उड़ान भरी।

वहीं अपनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि “मेरा एक बड़ा परिवार है। मेरे पिता एक रिक्शा चालक थे। उसने रिक्शा चलाकर कमाई करके हमारा पालन-पोषण किया। हम आर्थिक रूप से ठीक नहीं थे। अपनी किस्मत बदलने के लिए, मैं फरवरी 2004 में दुबई आया था।

मैंने Dh600 के वेतन के साथ शुरुआत की थी और इन वर्षों में, मैंने अपने कौशल को सीखा और सुधारा। वर्तमान में मैं स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजों के लिए एक तकनीशियन के रूप में काम करता हूं और Dh3,300 कमाता हूं। मैं दिसंबर 2018 की शुरुआत से अपने दम पर ड्रा का टिकट खरीद रहा हूं। मेरा परिवार बहुत सहायक रहा है और हमेशा माना जाता है कि एक दिन मैं बड़ा नाम करूंगा और करोड़पति बनूंगा।”

वहीं उन्होंने ये भी बताया कि “मैं हमेशा टिकट खरीदने के लिए अपने वेतन के जमा होने का इंतजार करता था। मेरा वेतन-दिवस हर महीने का 26 या 27 है। साथ ही 2 मेरा लकी नंबर है। इस टिकट में बहुत सारे 2s थे और इस लकी नंबर की वजह से मुझे ये इनाम मिला है।

इसी एक साथ मोहम्मद समीर एलन ने बताया कि ‘मैं ड्रा को लाइव देख रहा था, लेकिन काम शुरू हो गया और पांचवें विजेता के नाम की घोषणा के बाद मैं शो से चूक गया। लेकिन मेरी पत्नी भारत में घर पर लाइव देख रही थी। इसके कुछ देर बाद उनके पास बिग टिकट में होस्ट से रिचर्ड का काॅल आया। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “सब खुश हैं। हम सब अब चेक पाने का इंतजार कर रहे हैं।’

इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि वह दुबई में और अपने घर उत्तर प्रदेश में एक नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहा है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “मैं अपने निवेश को यहां और भारत में बने घर में बांट दूंगा। मैं अपने परिवार को यहां लाऊंगा। मैं उन्हें वह जगह दिखाऊंगा जहां मैं पिछले 18 सालों से रह रहा हूं।

Leave a Comment