दुबई जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस के फ्लाइट में मिला सांप, यात्रियों में मचा हड़कंप, जांच के दिए गए आदेश

देश की विभिन्न एयरलाइंस कंपनियों के विमानों में पिछले कुछ समय से लगातार कई तरह की खामियां देखने को मिल रही है। मौजूदा साल में तो हद से ज्यादा प्लेन से संबंधित मामले सामने आए हैं।

अब इसी कड़ी में एयर इंडिया एक्सप्रेस के फ्लाइट के कार्गो होल्ड में सांप मिलने का एक नया मामला प्रकाश में आया है। इस बारे में जिसे भी जानकारी हुई, वह इस घटना को सुनकर हैरान हो गया। सब के मुंह से यही निकला कि आखिरकार सांप विमान के अंदर कैसे पहुंचा? विमान के अंदर सांप मिलने की जांच अब डीजीसीए करेगी।

डीजीसीए ने दिए हैं जांच के निर्देश

आपको बताते चलें कि मौके पर हवाई अड्डे की अग्निशमन सर्विस स्टाफ में विमान में बैठे यात्रियों को सुरक्षित तरीके से हवाई अड्डे पर उतार ली और उसके बाद सांप को विमान से बाहर निकाला। अब इस पूरे मामले की जांच के लिए डीजीसीए ने कड़े निर्देश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें-UAE और भारत के बीच Emirates Airline शुरू करेगी नई उड़ान, जानिए फ्लाइट टाइमिंग समेत बाकी डिटेल

विमान में सांप मिलने की घटना से एयरलाइंस के आला अधिकारियों को कराया गया अवगत

आपको बताते चलें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट शनिवार को दुबई हवाई अड्डे पर पहुंची तो उसके कार्गो होल्ड में सांप दिखाई। अच्छी बात यह रही कि विमान के किसी पैसेंजर्स के साथ कोई बुरी घटना नहीं हुई। सांप देखने के बाद फ्लाइट स्टाफ ने इसके बारे में तुरंत एयरलाइंस के उच्च अधिकारियों को सूचना दी।

दूसरी और यह नहीं साफ हो सका है कि विमान में कितने यात्री बैठे थे। मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस के B737-800 विमान ने केरल स्थित कालीकट से दुबई के लिए उड़ान भरी थी।

दुबई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर जिस दौरान एयरलाइंस के स्टाफ में पैसेंजर्स के सामान को कार्गो होल्ड से निकालना चाहा तो उसी दौरान उसी में स्टाफ को साफ दिखाई दिया। सांप देखने के बाद विमान के पैसेंजर्स दंग रह गए। ऐसे में सभी यात्रियों को किसी तरह समझाया बुलाया गया और मामले की सूचना एयरलाइंस के आलाकमान अधिकारियों को दी गई।

गौरतलब है कि इस मामले से पहले एक मामला शुक्रवार को नेपाल से उड़ान भरकर दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के प्लेन क टायर पंक्चर हो गया था।

विमान का टायर पंचर होने के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई थी। मगर अच्छी बात यह थी कि विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी को भी किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ था। टायर पंचर होने के बाद फ्लाइट को रद्द घोषित किया गया था।

ये भी पढ़ें :-एयर इंडिया ने किया नियमों में बदलाव, टिकट खरीदने के लिए ऐसे यात्रियों को देने पड़ेंगे ज्यादा पैसा

Leave a Comment