NCM ने UAE के मौसम का लेकर जारी किया अलर्ट, मोटर चालकों को भी दी चेतावनी

दुबई, अबूधाबी समेत अरब अमीरात के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद मौसम विभाग की तरफ से दी गई है। इसके साथ ही संयुक्त अरब अमीरात में धूल भरी आंधी की संभावना है। ऐसे में मोटर चालकों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है क्योंकि कम दृश्यता की वजह से वाहन चलाने में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार,राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने गुरुवार के लिए समुद्री अलर्ट जारी किया है। हवाएं 40 किमी / घंटा तक की गति तक पहुंचेंगी, जबकि लहर की ऊंचाई अरब की खाड़ी में 6 फीट तक पहुंच जाएगी। वहीं अबू धाबी और दुबई में क्रमश: 39 डिग्री सेल्सियस और 38 डिग्री सेल्सियस के उच्चतम तापमान के साथ, दोपहर तक समुद्र में स्थितियां खराब रहने की उम्मीद है। गसौरा में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है।

Instagram

कुछ दिनों से पूरे यूएई में धूल भरी हवाएं चल रही हैं। इस क्षेत्र के अन्य देशों ने भी रेत के तूफ़ान की सूचना दी है। वहीं कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को एक बड़े रेतीले तूफान ने अस्थायी रूप से उड़ान संचालन को बाधित कर दिया और हवाई यात्रा में देरी हुई।वहीं कतर ने धूल भरी आंधी की सूचना दी जिससे मंगलवार को दृश्यता काफी कम हो गई है।

आपको बता दें, UAE में जब भी मौसम बदलने वाला वाला होता है तब राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) मौसम को बदलने की जानकारी देता है। साथ ही जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें। अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें।

Leave a Comment