Placeholder canvas

कुवैत में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश के साथ पड़े ओले

कुवैत के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल खाड़ी देश कुवैत में मंगलवार दोपहर से बुधवार सुबह तक मध्यम से तेज गति की बारिश देखने को मिली। वहीं इस दौरान ओले पड़े और यहां की सड़कें बर्फ से ढकी हुई नजर आई।

मौसम विज्ञान केंद्र ने दी थी बारिश की जानकारी 

वहीं कुवैत के मौसम विज्ञान केंद्र ने छिटपुट मध्यम से भारी गरज के साथ ओलावृष्टि के लिए मौसम की चेतावनी जारी की। हवा की गति 55 किमी/घंटा से अधिक हो सकती है, जिससे कुछ क्षेत्रों में दृश्यता में गिरावट आ सकती है।

ये भी पढ़ें- क्रिसमस के बाद सोना के दाम में आयी बड़ी गिरावट, खरीदने से पहले फटाफट चेक कर लें ताजा रेट

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के अनुसार,मौसम में हुए इस बदलाव के बाद यहाँ की सड़कें ओलों से ढकी हुई नजर आई जिसको देख कर ऐसा लगा रहा ही कि यहां पर बर्फ पड़ी हो।

वहीं मौसम में हुए बदलाव के बाद आंतरिक मंत्रालय ने भारी वर्षा के कारण उनकी सतह पर पानी जमा होने के बाद कई मुख्य सड़कों को बंद करने की बात कही। कुवैत में गर्मी के महीनों में कुवैत में तापमान 55 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो सकता है लेकिन सर्दियों की छोटी अवधि के दौरान 2 डिग्री सेल्सियस तक कम हो जाता है।

आपको बता दें, कुवैत में बर्फ गिरने का कोई ज्ञात रिकॉर्ड नहीं है, हालांकि ओलावृष्टि और ठंढ के साथ-साथ धूल भरी आंधी और कभी-कभी बारिश सामान्य है। हालांकि, पड़ोसी सऊदी अरब के कुछ हिस्सों में अक्सर बर्फ गिरने का अनुभव होता है।

वहीं दूसरी तरफ UAE के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल, देश में बुधवार की सुबह पूरे देश में भारी बारिश जारी है। वहीं इस बारिश के कारण सड़कों पर आई बाढ़ के कई वीडियो भी सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें- UAE में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, मोटर चालकों को दी गई ये सलाह

Leave a Comment