UAE में बॉस के लैंडलाइन से किए Dh2,574 के फोन कॉल, अब कोर्ट ने नौकरानी को दिया बिल भरने का आदेश

UAE में एक नौकरानी को कोर्ट ने टेलीफोन बिल के 2,574 दिरहम का भुगतान करने के लिए कहा गया है। दरअसल, UAE में एक नौकरानी अपने मालिक की लैंडलाइन का उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय कॉल करती थी। जिसके बाद कोर्ट ने फैसला देते हुए नौकरानी को टेलीफोन बिल के 2,574 दिरहम का भुगतान करने को कहा।

जानकारी के अनुसार, आधिकारिक अदालती दस्तावेजों में कहा गया है कि महिला नियोक्ता ने अल ऐन कोर्ट में नौकरानी के खिलाफ मुकदमा दायर किया था, जिसमें मांग की गई थी कि वह अपनी जानकारी और सहमति के बिना लैंडलाइन का उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय कॉल करने पर Dh3,000 का भुगतान करे।

वहीं अरब महिला ने अदालत से यह भी कहा कि नौकरानी घर छोड़ने से पहले रसोई के कुछ बर्तनों को नुकसान पहुंचाया था, जिसके एवज में उन्हें Dh2,000 का भुगतान करने की बात कही। वहीं उसने यह भी मांग करी कि हाउसमैड ने उसे नैतिक और वित्तीय नुकसान के लिए मुआवजे के रूप में उसे Dh5,000 का भुगतान किया।

इसी के साथ महिला ने कोर्ट को बताया कि नौकरानी ने कुछ समय तक उसके परिवार के लिए काम किया और अपने प्रवास के दौरान, वह परिवार में किसी को भी जाने बिना अंतरराष्ट्रीय कॉल करती थी। वहीं उसने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए टेलीफोन बिल Dh2,574 तक पहुंच गया था।

नियोक्ता ने कहा कि नौकरानी टेलीफोन बिल का भुगतान किए बिना परिवार से भाग गई। वहीं मामले को देखने के बाद, अदालत ने अपने फैसले में कहा कि यह पुष्टि की गई है कि घरेलू फोन पर किए गए अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए टेलीफोन बिल दूरसंचार कंपनी के दस्तावेजों के आधार पर Dh2,574 तक पहुंच गया था।

इसलिए, अदालत ने गृहिणी को बिल का भुगतान करने और कानूनी खर्चों का भुगतान करने का आदेश दिया लेकिन न्यायाधीश ने सबूत के अभाव में नियोक्ता के अन्य दावों को खारिज कर दिया।

Leave a Comment