Placeholder canvas

UAE की अमीरात एयरलाइंस ने किया यात्रा नियमों को अपडेट

Emirates एयरलाइन्स ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा पाकिस्तान से यात्रा करने वाले और दुबई से चीन या हांगकांग जाने वाले यात्रियों को लेकर है। दरअसल, दुबई स्थित Emirates एयरलाइन्स ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि पाकिस्तान से यात्रा करने वाले और दुबई से चीन या हांगकांग जाने वाले यात्रियों को अपनी उड़ान से पहले तेजी से कोविड -19 पीसीआर परीक्षण करना होगा।

एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि पाकिस्तान से दुबई जाने वाले सभी यात्रियों और दुबई से पाकिस्तान से चीन या हांगकांग जाने वाले सभी यात्रियों को अपनी निर्धारित उड़ान से पहले प्रस्थान हवाई अड्डे पर एक कोविड -19 रैपिड पीसीआर परीक्षण लेना आवश्यक है और ये रैपिड पीसीआर परीक्षण प्रस्थान के 6 घंटे पहले आयोजित करना होगा। वहीं एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि यह नया नियम 27 अगस्त, 2021 से लागू हो गया है।

UAE की अमीरात एयरलाइंस ने किया यात्रा नियमों को अपडेट

इससे पहले यूएई के अधिकारियों ने पाकिस्तान से आने वाले निवासियों के लिए उड़ान प्रस्थान से छह घंटे पहले हवाई अड्डे के भीतर एक रैपिड पीसीआर परीक्षण करना अनिवार्य कर दिया था।

आपको बता दें, ये रैपिड पीसीआर टेस्ट का नियम कोरोना वायरस की वजह से बनाया गया है और इस कोरोना वायरस की वजह दुनियाभर के देशों में 43 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 21 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ UAE अधिकारियों ने भारत, पाकिस्तान समेत छह प्रतिबंधित देशों के यात्रियों को यात्रा के नियमों में ढील दी थी। इसके बाद बड़ी तदाद में फंसे प्रवासी अरब अमीरात वापस लौट रहे हैं। चाहे भारत हो या पाकिस्तान कोरोना की वजह से लगे यात्रा प्रतिबंध की वजह से बड़ी तदाद में प्रवासी अपने गृह देश में फँस गए थे, लेकिन अब यात्रियों के कुछ श्रेणियों में मिली छूट के बाद वापस अरब अमीरात यात्री लौट रहे हैं। इनमें से कई ऐसे प्रवासी है, जो अरब अमीरात के अलग अलग जगहों पर नौकरी करते हैं।

Leave a Comment