Dubai travel: अमीरात एयरलाइन ने की घोषणा, 8 फरवरी से Casablanca के लिए फिर शुरू करेगी फ्लाइट

Emirates एयरलाइन ने यात्रियों को राहत देते हुए एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा Casablanca के लिए यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने को लेकर है।

दरअसल, Emirates एयरलाइन ने बताया है कि 8 फरवरी से Casablanca के लिए फ्लाइट फिर से दैनिक उड़ानें संचालित की जाएगी। ये हवाई यात्रा यूएई और Casablanca के बीच शुरू होगी। ऐसे में हवाई यात्री इस रूट पर 8 फरवरी से यात्रा कर सकेंगे।

Emirates एयरलाइन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन EK751 दुबई से 07:30 बजे प्रस्थान करेगी, 13:15 बजे Casablanca पहुंचेगी। इसके बाद EK751 Casablanca से 15:05 बजे प्रस्थान करेगी, अगले दिन 01:30 बजे दुबई पहुंचेगी।

वहीं मोरक्को में प्रवेश आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए emirates के ऑफिशियल वेबसाइट से जानकारी ली जा सकती है। गौरतलब है कि यूएई और मोरक्को के बीच उड़ानों को 30 नवंबर से अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गयी थी।

इसकी वजह से उन यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, जो इस रूट पर यात्रा करना चाहते हैं, हालांकि 8 फरवरी से फिर से इस रूट पर फ्लाइट संचालित होने के बाद यात्रियों के लिए राहत की खबर होगी।

बता दें, ये घोषणा अमीरात के पूर्व-महामारी अफ्रीकी नेटवर्क की पूर्ण बहाली का प्रतीक है जिसमें महाद्वीप के 21 शहर शामिल हैं।

आपको बता दें, इससे पहले Emirates एयरलाइन ने जानकारी दी है कि 29 जनवरी से दुबई और पांच अफ्रीकी देशों के बीच यात्री परिचालन फिर से शुरू की जा रही है। जानकारी के अनुसार, Emirates एयरलाइन ने कहा है था कि 29 जनवरी से अदीस अबाबा (Addis Ababa),इथियोपिया ( Ethiopia); दार एस सलाम (Dar Es Salaam), तंजानिया (Tanzania); नैरोबी ( Nairobi), केन्या (Kenya); हरारे (Harare), जिम्बाब्वे (Zimbabwe); तीन दक्षिण अफ्रीकी गेटवे जोहान्सबर्ग (Johannesburg) , केप टाउन (Cape Town) और डरबन (Durban) के लिए भी उड़ाने शुरू हो चुकी है।

वहीं एयरलाइन ने कहा कि अमीरात के अफ्रीकी गेटवे के अंदर और बाहर उड़ान भरने वाले यात्री दुबई से जुड़ सकते हैं और यूरोप, मध्य पूर्व, अमेरिका, पश्चिम एशिया और आस्ट्रेलिया से आगे के कनेक्शनों की एक श्रृंखला से जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment