Dubai Travel Guidelines: दुबई जाने का बना रहे हैं प्लान तो जान लें ये जरूरी नियम, वरना फंस सकते हैं मुश्किलों में

Dubai Travel Guidelines: भारत सहित दुनिया के विभिन्न देशों के लोग दुबई में निवास करते हैं। दुबई के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वहां के स्थानीय निवासियों की संख्या हम बाहर के लोगों की संख्या से कम है। दुबई में भारत, सऊदी अरब, फिलिस्तीन, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ईरान और मिस्र के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं।

Dubai में विदेशी नागरिकों की संख्या अधिक होने के बावजूद भी दुबई की सरकार अपने यहां कई कानूनों का बेहतर ढंग से पालन करवाती है। ऐसे में अगर कोई दुबई जाने की सोच रहा है तो उसके लिए वहां पर किन नियमों का पालन करना आवश्यक है इस बारे में हम इस आर्टिकल के लिए आपको बताएंगे।

भारत के किसी भी महानगर से पकड़ सकते हैं दुबई के लिए फ्लाइट

भारत से Dubai जाने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से एयरलाइंस कंपनियां अपने विमानों का संचालन करती हैं। ऐसे में अगर आपको दुबई जाना है तो खुद देश के किसी भी महानगर से आप फ्लाइट ले सकते हैं। इसी के साथ आपको बताते चलें कि दुबई में संचालित होने वाली एमिरेट्स एयरलाइंस विश्व की तकरीबन 100 शहरों को कनेक्ट करती है।

भारत से उड़ान भरने के बाद या तो विमान दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरता है या फिर शाहजहां एयरपोर्ट पर। जहां पर आप आसानी से टैक्सी बस या फिर और कोई लोकल परिवहन सेवा की मदद से आप मुख्य दुबई पहुंचते हैं।

दुबई जाने से पहले वहां के इन नियमों के बारे में चाहिए आपको जानना है

दुबई

किसी भी व्यक्ति के लिए दुबई जाने से पहले इस बात की जानकारी होना आवश्यक है कि दुबई में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर श’राब पीने की मनाही है। अगर आपको दुबई की पुलिस ऐसा करते पकड़ लेती है तो आपको इसके बदले में कड़ी सजा दी जा सकती हैं। लेकिन अगर आपको श’राब पीना है तो आप किसी होटल या फिर बाहर में जा सकते हैं।

दुबई में सार्वजनिक स्थानों पर किसी को कि स करना अपराध की श्रेणी में गिना जाता है। ऐसे में आप पब्लिक प्लेसेस में ऐसा करने से बचें।

दुबई में गाड़ी चलाते समय आप अपनी गाड़ी की स्पीड का खासतौर पर ध्यान रखें। यहां पर तेज गति से गाड़ी चलाने पर आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

पब्लिक प्लेस पर किसी अनजान सख्त की फोटो लेने की मनाही है। और अगर हा अगर फोटो लेना जरूरी है तो आप संबंधित व्यक्ति से उसकी अनुमति ले ले। नहीं तो आपको लेने के देने पड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें- अमेरिका भेजने के नाम पर 15 लाख की ठगी, टूरिस्ट वीजा पर एक को भेजा दुबई तो दूसरी को सौंपी फर्जी टिकट

Leave a Comment