Dubai: 15 साल की कोशिश के बाद खुली भारतीय प्रवासी की किस्मत, इनाम में जीत लिए 7 करोड़ 77 लाख रुपए

Dubai Duty Free raffle: दुबई ड्यूटी फ्री रैफल ड्रा के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम 15 साल की कोशिश के बाद एक भारतीय प्रवासी ने जीता है।
दरअसल, दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कॉनकोर्स सी में बुधवार को आयोजित नवीनतम दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर ड्रॉ (Dubai Duty Free raffle) में संयुक्त अरब अमीरात स्थित एक भारतीय नागरिक ने 1 मिलियन डॉलर (करीब 7 करोड़ 77 लाख रुपए) जीते हैं।
जानकारी के अनुसार, जिस शख्स ने ये इनाम जीता है वो रियास कमालुद्दीन है और वो अबू धाबी में रहने वाले 50 वर्षीय भारतीय नागरिक है  जिन्होंने मिलेनियम मिलियनेयर सीरीज़ 391 में टिकट संख्या 4330 के साथ नवीनतम $ 1 मिलियन का इनाम जीता , जिसे उन्होंने 27 मई को ऑनलाइन खरीदा था। वहीं 15 वर्षों से दुबई ड्यूटी फ्री के प्रचार में नियमित भागीदार, कमालुद्दीन ने अपने छह सहयोगियों और दोस्तों के साथ टिकट खरीदा था और इस बार ये इनाम जीत लिया।

dollar duty free

वहीं 25 साल से अबू धाबी में रहने वाले कमालुद्दीन दो बच्चों के पिता हैं और एक एविएशन कंपनी में काम करते हैं।  अपनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि “हम पिछले 15 सालों से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, आखिरकार हम जीत गए! धन्यवाद, और दुबई ड्यूटी फ्री का धन्यवाद! ”

1999 में मिलेनियम मिलियनेयर प्रमोशन की शुरुआत के बाद से कमालुद्दीन शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले 191वें भारतीय नागरिक हैं। दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर टिकट खरीदारों में भारतीय नागरिकों की संख्या सबसे अधिक है। वहीं मिलेनियम मिलियनेयर ड्रा के बाद, तीन लग्जरी वाहनों के लिए फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रॉ आयोजित किया गया।

दुबई में स्थित एक 36 वर्षीय अल्जीरियाई नागरिक मोहम्मद अस्कौरी ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 1806 में टिकट संख्या 0887 के साथ एक बेंटले फ्लाइंग स्पर वी8 (ओनिक्स) कार जीती, जिसे उन्होंने 18 मई को ऑनलाइन खरीदा था।

इसी के साथ 2020 से दुबई ड्यूटी फ्री प्रमोशन में एक नियमित भागीदार, मोहम्मद अस्कौरी ने सीरीज 1806 के लिए तीन टिकट खरीदे थे।

वहीं जल्द ही दो बच्चों का पिता बनने वाला, आस्कौरी दुबई एयरपोर्ट फ्री ज़ोन में एक निजी कंपनी के लिए एक वरिष्ठ बिक्री प्रबंधक के रूप में काम करता है। अपनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि “इस अद्भुत जीत के लिए दुबई ड्यूटी फ्री धन्यवाद! मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने अपने सपनों की कार जीत ली है।”

वहीं यूएई में एक पाकिस्तानी नागरिक एहसान नज़ीर ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 499 में टिकट संख्या 0133 के साथ बीएमडब्ल्यू एफ 900 एक्सआर (ब्लैक स्टॉर्म मेटैलिक) मोटरबाइक जीती, जिसे उन्होंने 11 मई को ऑनलाइन खरीदा था। इसी के साथ दुबई में स्थित एक फ़िलिस्तीनी नागरिक महमूद अल क़द्रा ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 500 में टिकट संख्या 0066 के साथ एक बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस (ट्रिपल ब्लैक) मोटरबाइक जीती, जिसे उन्होंने 23 मई को खरीदा था।

Leave a Comment