skip to content

कुवैत के राजमार्गों और रिंग रोड पर डिलीवरी मोटरबाइक के जाने पर लगेगा प्रतिबंध, जानिए वजह

कुवैत के यातायात अधिकारियों ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा डिलीवरी मोटरबाइक पर प्रतिबंध लगाने को लेकर है। दरअसल, कुवैत के यातायात अधिकारियों ने दुर्घटनाओं में वृद्धि के कारण 3 अक्टूबर, 2021 से राजमार्गों और रिंग रोड पर डिलीवरी मोटरबाइक पर प्रतिबंध लगा दिया।

यातायात सामान्य विभाग के अनुसार, देश में ‘डिलीवरी मोटरसाइकिल सेवा को कारगर बनाने’ के लिए जारी किया गया नया नियम, 30, 40 सड़कों के अलावा पहली, चौथी, पांचवीं, छठी और सातवीं रिंग रोड का उपयोग करने के लिए बाइक पर सामान पहुंचाने पर रोक लगाता है। वहीं 30, 40 और 50 सड़कों के अलावा जमाल अब्दुल-नासर रोड और जाबेर कॉज़वे पर भी लि बाइक पर सामान पहुंचाने पर रोक लगी है।

कुवैत के राजमार्गों और रिंग रोड पर डिलीवरी मोटरबाइक के जाने पर लगेगा प्रतिबंध, जानिए वजह

आपको बता दें, COVID-19 प्रतिबंधों के कारण हाल के महीनों में कुवैत में बाइक पर डिलीवरी सेवाएं कथित तौर पर बढ़ी हैं। जिसके बाद दु’र्घ’टनाओं में वृद्धि हुयी है।

गौरतलब है कि हाल ही में कुवैत के उपनगर Wafra में एक कार में तेज गति से आती हुए अ’नियं’त्रित बाइक जा ट’करा’ई थी। इसकी वजह से भारतीय मोटरसाइकिल चालक की मौ’त हो गई थी।

इसको लेकर कुवैत के एक स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि कुवैत के उपनगर वाफरा में एक भारतीय मोटरसाइकिल चालक की कार से ट’क्कर लगने से मौ’त हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गं’भी’र रुप से घा’य’ल शख्स की जा’न बचाने के लिए पैरामीडिक्स की टीम ने पूरी कोशिश की, लेकिन खू’न बह जाने की वजह से उसकी जा’न नहीं बचाई जा सकी और मौ’त हो गई।