दुबई से हैदराबाद पहुंचे यात्री के पास से मिले 1.37 करोड़ का सोना, कस्टम विभाग ने किया जब्त

देश के अंदर अवैध सोना लाने की मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में हैदराबाद हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से अवैध सोना लाने वाले एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

यात्री के पास से कस्टम विभाग की टीम ने 1.5 किलो वजन के चौबीस कैरेट और 1.4 किलो वजन के 18 कैरेट की ज्वेलरी बरामद की है। बरामद किए गए आभूषणों की कीमत 1.37 करोड रुपए आंकी गई है।

डिप्टी कमिश्नर ने दी यह जानकारी

अवैध सोना लाने के मामले में गिरफ्तार किए गए संदिग्ध के बारे में जानकारी देते हुए कस्टम विभाग के डिप्टी कमिश्नर  ने बताया कि “हैदराबाद एयरपोर्ट के कस्टम डिपार्टमेंट ने दुबई से आए एक यात्री को रोका और 1.5 किलो वजन के 24 कैरेट और 1.4 किलो वजन के 18 कैरेट के सोने के आभूषण बरामद किए हैं। इन आभूषणों की कीमत 1.37 करोड़ आंकी गई है। मामले की जांच जारी है।”

ये भी पढ़ें- दुबई में आज महंगा हुआ सोना, जानिए भारतीय रूपए में कितना पड़ेगा 22 और 24 कैरेट Gold का दाम

कस्टम विभाग की तत्परता से अपराधियों पर कहां जा रहा है शिकंजा

आपको बताते चलें कि 5 दिसंबर को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की टीम ने 2.5 करोड़ों रुपए के मूल्य का 4 किलो 712 ग्राम सोना बरामद किया था। इस मामले के बाद कस्टम विभाग की टीम ने दो अन्य मामलों में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था।

कस्टम विभाग ने पहले मामले में एक स्पेशल डिजाइन के अंडर गारमेंट्स से 1872 ग्राम सोने की जब्ती की थी। जबकि एक दूसरे मामले में कस्टम विभाग की टीम ने बाथरूम में छिपाकर रखे गए सोने को जब्त किया था। जिसका वजन 2840 ग्राम था।

कोच्चि में एक व्यक्ति के पास मिला था इतने रुपए के मूल्य का सोना

आपको बताते चलें कि 2 दिसंबर को कस्टम विभाग की टीम ने कोच्चि हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध को छोटे छोटे पैकेट के अंदर 70 लाख रुपए के मूल्य वाले सोने की तस्करी के दौरान हिरासत में लिया था।

कस्टम विभाग की टीम ने इस सोने को उस दौरान बरामद किया था जब कोझिकोड़ के लिए उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट को हाइड्रोलिक असफलता के बाद कोच्चि की तरफ मोड़ा गया था।

गौरतलब है कि कोच्चि में उसी दिन हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट 11,95 ग्राम सोना ग्राम सोना जब्त किया था। जिसका मूल्य तकरीबन 48.5 लाख रुपए था।

आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि उसने अपने शरीर में 1010 ग्राम वजन के 4 कैप्सूल रखा हुआ था। इसके अलावा आरोपी ने 182 ग्राम सोना अपने मोजे में रखा था। कस्टम विभाग की टीम ने अवैध सोना लाने के आरोपी से तीन सोने की चेन भी बरामद की थी।

ये भी पढ़ें :-दुबई से Chennai Airport पहुंचा विमान, कस्टम विभाग ने फ्लाइट के टॉयलेट से बरामद किया 20 लाख का सोना

Leave a Comment