skip to content

Cebu Pacific ने दुबई-मनीला उड़ानों को 1 अगस्त तक किया रद्द

मनीला के फिलीपीन बजट वाहक ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा दुबई से अपनी उड़ानें रद्द करने को लेकर है। दरअसल, मंगलवार को सेबू पैसिफिक (सीईबी) ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि 1 अगस्त तक दुबई से अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इसका संचालन सुचारू और सुरक्षित रूप से फिर से शुरू हो।”

वहीं एयरलाइन ने कहा, “यह शेड्यूल रीअलाइनमेंट किसी भी अंतिम-मिनट के बदलाव से बचने के लिए तैयार है, जिससे हमारे यात्रियों को असुविधा हो सकती है। वहीं इस अवधि के दौरान 20 जुलाई से 1 अगस्त, 2021 तक 5J 14 (मनीला-दुबई) 18 से 31 जुलाई, 2021 तक; 5J 17 (दुबई-मनीला) 17 जुलाई से 1 अगस्त, 2021 तक; और 5J 19 (दुबई-मनीला) उड़ानें रद्द की जाएंगी। वहीं सीई बू पैसिफिक अन्य सभी (फिलीपींस) घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निर्धारित के अनुसार संचालित करना जारी रखेगा।

Cebu Pacific ने दुबई-मनीला उड़ानों को 1 अगस्त तक किया रद्द

इस बीच, फिलीपीन के राष्ट्रीय वाहक, फिलीपीन एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा है कि उन्हें अभी तक कोई पुष्टि नहीं मिली है कि वाणिज्यिक उड़ानें कब फिर से शुरू होंगी।

वहीं सेबू पैसिफिक ने कहा है कि “प्रभावित यात्रियों को सूचित कर दिया गया है। वे प्रस्थान की तारीख से 30 दिनों तक एयरलाइन वेबसाइट के माध्यम से अपने पसंदीदा विकल्प का चयन कर सकते हैं। यात्री “बिना किसी परिवर्तन शुल्क के असीमित रीबुकिंग” का भी लाभ उठा सकते हैं क्योंकि सीईबी ने स्थायी रूप से परिवर्तन शुल्क हटा दिया है। यदि यात्रा मूल उड़ान तिथि से 60 दिनों के भीतर है, तो किराए में अंतर के रूप में कोई अतिरिक्त लागत माफ नहीं की जाती है। न्यूनतम किराया अंतर उक्त अवधि के बाद लागू हो सकता है।

Cebu Pacific ने दुबई-मनीला उड़ानों को 1 अगस्त तक किया रद्द

वहीं यात्री दो साल के लिए वैध वर्चुअल सीईबी वॉलेट में राशि जमा कर सकते हैं और इसका उपयोग या तो एक नई उड़ान बुक करने के लिए कर सकते हैं या ऐड-ऑन (जैसे सामान भत्ता, सीट चयन, आदि) के लिए भुगतान कर सकते हैं। वहीं अनुरोधों की अधिक मात्रा के कारण, हालांकि, सेबू पैसिफिक ने कहा कि “अनुरोध की तारीख से प्रक्रिया में सात महीने तक लग सकते हैं।”

आपको बता दें, फिलीपीन सरकार द्वारा “भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ओमान और यूएई के यात्रियों पर प्रतिबंध को 15 जुलाई तक बढ़ाने” के फैसले के बाद, संयुक्त अरब अमीरात और फिलीपींस के बीच नियमित वाणिज्यिक उड़ानें 15 जुलाई तक रद्द कर दी गई हैं।

वहीं फिलीपीन सरकार ने सबसे पहले 15 मई से 31 मई तक सात देशों से आने वाली यात्रा पर प्रतिबंध लगाया था, प्रचलित COVID-19 महामारी को देखते हुए और अत्यधिक पारगम्य डेल्टा कोरोनावायरस संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए जो पहली बार भारत में उभरा था। यात्रा प्रतिबंध को पहले 15 जून तक बढ़ा दिया गया था, फिर इसे 30 जून तक बढ़ा दिया गया और इसे 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया।