Video: टेक ऑफ से पहले Air India Express के विमान से उठा धुआं, देखकर अटक गई 141 पैसेंजर्स की सांसे

Air India Express के एक विमान के साथ बुधवार को एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया, जब ओमान के मस्कट से कोच्चि के लिए फ्लाइट टेक ऑफ होने वाली थी। एक एयरलाइन सोर्स के मुताबिक, मस्कट एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान से धुंआ निकलता देखा गया। इसके बाद विमान से कम से कम 141 पैसेंजर्स को सुरक्षित निकाला गया।

उड़ान भरने से ठीक पहले हुआ हा’दसा

जानकारी के अनुसार, धुएं उठने की घटना कोच्चि जाने वाली Air India Express फ्लाइट में हुई। जिसके बाद इस फ्लाइट को ओमान के मस्कट हवाईअड्डे पर खाली कराया गया।

देखें वीडियो

मस्कट एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी

वहीं जब Air India Express के विमान में उड़ान से ठीक पहले धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया तो ओमान के मस्कट एयरपोर्ट पर उस समय अफरातफरी का माहौल बन गया, हालांकि राहत की बात रही कि इसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

एयरलाइंस के विमान संख्या IX-442, VT-AXZ  था और इस विमान में 6 क्रू मेंबर समेत कुल 147 यात्री सवार थे। वहीं सभी यात्रियों को रेस्क्यू करके टर्मिनल बिल्डिंग में रखा गया है।

इसी बीच कोच्चि में Air India Express के प्रवक्ता की तरफ से जानकारी दी गई कि, “कुछ लोगों को स्लाइड से उतरते समय चोट लग गई, जिसकी वजह से एक महिला यात्री को इलाज के लिए डिस्पेंसरी लेकर जाना पड़ा।” प्रवक्ता की तरफ से बताया गया कि मुंबई-दुबई की एक फ्लाइट को जल्द ही दुबई से मस्कट भेजा जाएगा, ताकि मस्कट में फंसे यात्रियों को कोच्चि लाया जा सके।

DGCA ने हा’दसे को लेकर दिय बयान

इसी के साथ इस हा’दसे को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भी बयान जारी किया है. डीजीसीए ने बयान जारी करते हुए कहा कि मस्कट एयरपोर्ट Air India Express की फ्लाइट के इंजन नंबर दो में से धुआं दिखने पर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। मस्कट से यात्रियों को लाने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं ये हा’दसा कैसे हुआ इस बात की जानकारी नहीं मिल पायी है लेकिन डीजीसीए ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button