क्रिसमस के बाद सोना के दाम में आयी बड़ी गिरावट, खरीदने से पहले फटाफट चेक कर लें ताजा रेट

25 दिसंबर को पूरा दुनिया में क्रिसमस मनाया गया। वहीं अब अगले दिन, यानि आज 26 दिसंबर को सोने के दाम में बड़ी गिरावट की खबर सामने आयी है।

यानि की आज सोने की खरीदारी करना कोई घाटे का सौदा नहीं है। अगर आप भी सोने और चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आपके लिए इस खबर के जरिए हम आपको बताएंगे कि पिछले हफ्ते में चांदी और सोने के भाव कमी देखने को मिली है या फिर तेजी।

बात करें अगर पिछले कारोबारी हफ्ते में सोने के दामों की तो सोना पिछले कारोबारी हफ्ते में ₹368 और चांदी 1757 रुपए प्रति किलोग्राम महंगी हुई है।

ये भी पढ़ें- दुबई में हुई 1 दिन की मेगा सेल की घोषणा, मिलेगी 90 प्रतिशत तक की बंपर छूट; जानिए कब उठा सकते हैं लाभ

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन कैसा होगा सोने और चांदी का रेट

आपको बताते चलें कि आज से नए कारोबारी हफ्ते की शुरूआत हुई। आज का दिन कारोबारी हफ्ते का पहला दिन है।

बात करें अगर पिछले कारोबारी हफ्ते की तो पिछले कारोबारी हफ्ते में सोने और चांदी के दामों में तेजी देखी गई थी। ऐसे में अब सबकी नजरें इस कारोबारी हफ्ते पर आकर टिक गई हैं कि पहले दिन क्या भारतीय सर्राफा बाजार में सोना चांदी महंगा होगा या फिर सस्ता?

जानिए शुक्रवार के दिन किस भाव में बिक रही थी चांदी और कितने में मिल रहा था सोना

आपको बताते चले कि पिछले कारोबारी हफ्ते के अंतिम दिन शुक्रवार यानी कि 23 दिसंबर को सोना 54366 रुपए प्रति 10 ग्राम में बिक रहा था तो दूसरी तरफ चांदी ₹67822 प्रति किलो पर पहुंच चुकी थी।

दूसरी तरफ इससे पहले कि कारोबारी हफ्ते के अंतिम दिन यानी कि शुक्रवार 16 दिसंबर को सोना ₹53998 में प्रति 10 ग्राम ‌‌और चांदी 64065 में प्रति किलोग्राम में बिक रही थी।

मिस्ड कॉल के जरिए जाने सोने और चांदी का नया भाव

सोने के ताजा रेट पता करने के लिए 89 5566 4443 पर मिस्ड कॉल देकर आप सोने के भाव पता कर सकते हैं। इस नंबर के जरिए आपको एसएमएस के माध्यम से सोने के ताजा भाव की जानकारी मिलेगी।

गौरतलब है कि सोने के ताजा दाम पता करने के लिए आर्टिकल में ऊपर दिए गए नंबर पर मिस कॉल देने से आपको सोने के ताजा भाव पता चल जाएंगे। लेकिन अगर आपको सोने की शुद्धता पर रखनी है तो इसके लिए सरकार ने एक आयत तैयार किया है। जिसका नाम बीआईएस केयर ऐप है। इस ऐप के जरिए कोई भी ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकता है।

ये भी पढ़ें :शादी के सीजन में सोना-चांदी की कीमतों में आयी बड़ी गिरावट, खरीदने से पहले फटाफट चेक कर लें नए रेट्स

Leave a Comment