Placeholder canvas

UAE में कोरोना से रिकवर हुए 3, 945 मरीज, सामने आए 3,552 नए मामलें, जानें मौतों का आंकड़ा

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शु्क्रवार के दिन देश की नई कोरोना वायरस रिपोर्ट को अपडेट किया है। रिपोर्ट को अपडेट करते हुए देश में कोरोना से जुड़े नए मामलों के बारे में बताया है। मंत्रालय ने घोषणा करते हुए बताया कि आज देश में कोरोना वायरस के 3, 945 नए मरीज अच्छे इलाज के बाद से अब पूरी तरह से रिकवर हो गए है। वहीं इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के 3, 552 नए मामले भी सामने आए है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस की वजह से 10 नई मौ’ते भी दर्ज की गई है।

नई रिपोर्ट में सामने आए इन नए कोरोना केस के साथ अब UAE में कोरोना वायरस के कुल मामलो की संख्या 2, 70, 810 हो गई है, जिसमें से 2, 43, 267 कोरोना मरीज अच्छे इलाज के बाद पूरी तरह से रिकवर भी हो गए है। UAE में अब तक कोरोना वायरस की वजह से कुल 776 लोगो ने अपनी जान गवांई है। वहीं इस समय देश में एक्टिव कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 26, 767 है।

मंत्रालय ने कहा कि देश में नए कोरोना मरीजो का पता लगाने के लिए नागरिकों और निवासियों के बीच 1, 70, 694 नए कोविद -19 टेस्ट किए गए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस टेस्टिंग के आंकड़े कुल 24.2 मिलियन तक पहुंच गए है।

गुरुवार के दिन यूएई ने आपातकालीन उपयोग के लिए अपने तीसरे कोविद वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। रूस के स्पुतनिक वैक्सीन को निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के व्यापक प्रयासों के हिस्से के रूप में अधिकारियों से मंजूरी मिल गई है। दुबई ने गुरुवार के दिन प्रतिबंधों को और ज्यादा कड़ा करने के लिए कई कदम उठाए गए है, अमीरात में जारी किए गए सभी लाइव मनोरंजन परमिटों को निलंबित कर दिया है, इसके साथ ही एक महीने के लिए गैर-आवश्यक सर्जरी भी बंद कर दी गई है। भारतीय मंत्री वी. मुरलीधरन के अनुसार, कोविद से संबंधित बढ़ते नतीजों के कारण पिछले साल एक लाख से अधिक भारतीय प्रवासी, जो घर से उड़ान भर चुके थे, अब यूएई में लौट आए हैं।