skip to content

UAE में कोरोना से एक दिन के अंदर हुई 3,589 लोगों की रिकवरी, जानें आज की ताजा रिपोर्ट

New Delhi: UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शनिवार 13 फरवरी को देश की नई कोरोना वायरस रिपोर्ट को अपडेट करते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस के 2,631 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया कि कोरोना वायरस के 3,589 नए मरीज अच्छे इलाज के बाद अब पूरी तरह से रिकवर हो गए है। इन सब के साथ ही मंत्रालय ने ये भी कहा कि देश में कोरोना वायरस की वजह से 15 नई मौ’त दर्ज की गई है।

मंत्रालय ने ये भी बताया कि देश में अब कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 3,45,605 हो गई है, जिसमें से 3,26,780 कोरोना वायरस के मरीज अब पूरी तरह से रिकवर हो गए है। वहीं आज की एक नई मौ’त के साथ देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक कुल 1,001 लोगों ने अपनी जिंदगी गं’वा दी है।

मंत्रालय ने कहा कि देश में नागरिकों और निवासियों के बीच 1,84,981 से अधिक नए कोविद -19 टेस्ट किए गए हैं, जिसके बाद UAE में कुल मिलाकर 27.9 मिलियन कोविद -19 टेस्ट किए जा चुके हैं।

मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि, कोरोना वायरस के मामलों का जल्द पता लगाने और आवश्यक उपचार करने के लिए देशव्यापी कोरोना टेस्ट के दायरे को जारी रखने के अपने उद्देश्य पर जोर दिया। हालांकि, हाल के दिनों में कोविद -19 मामलों में स्पाइक के साथ, मंत्रालय ने जनता से सभी निवारक दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

मंत्रालय ने बार- बार पब्लिक फंक्शन से बचने की आवश्यकता पर जोर दिया है और जनता से सुरक्षा उपायों का पालन करने का आग्रह किया है, और कहा कि देश लोगों को नियमो का ध्यान रखें और अपने घरों से बाहर निकलते समय सोशल डिटेंसिंग बनाए रखें। शुक्रवार को, दुबई में अधिकारियों ने कोविद -19 कोरोना वायरस एहतियाती उपायों का पालन करने में विफल रहने के लिए एक प्रसिद्ध रेस्तरां को बंद कर दिया है। दुबई पुलिस ने यह भी बताया कि एहतियाती उपायों का पालन किए बिना एक बाहरी सभा आयोजित करने के लिए टूर ऑपरेटर Dh50,000 पर जुर्माना लगाया था।