skip to content

UAE में सामने आए कोरोना के 3,005 नए मरीज, इतने लोगों की हुई रिकवरी और मौ’त

New Delhi: UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने मंगलवार 23 फरवरी को देश की नई कोविद -19 रिपोर्ट को अपडेट करते हुए बताया था, कि देश में कोरोना वायरस के 3,005 नए मामलें दर्ज किए गए है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया हैं कि देश में 3,515 नई कोरोना वायरस रिकवरी भी हुई है। इन सब के साथ UAE में कोरोना वायरस की वजह से 5 नई मौ’ते भी हुई है।

देश में आज सामने आए कोरोना वायरस के केस देश के अब तक के सबसे अधिक दर्ज किए गए मामले हैं, जिनका पता देश में नागरिकों और निवासियों के बीच किए गए 1,75,284 कोरोना वायरस टेस्ट करने के बाद पता चला है। मंत्रालय ने बताया कि UAE में कोरोना वायरस से हुई इन पांच नई मौ’तों के साथ देश में कोरोना से म’रने वाले लोगों की कुल संख्या 1,145 तक पहुंच गई है।

वहीं नए कोरोना मामलो के साथ मरीजों की कुल संख्या 3,75,535 तक पहुंच गई है, हालांकि देश का कोरोना रिकवरी रेट भी काफी अच्छा है, अब तक देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजो की कुल संख्या बढ़ कर 3,66,567 तक पहुंच गई है। UAE ने प्रसार से निपटने के लिए देश के बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग प्रोग्राम के भाग के रूप में अब तक 29.6 मिलियन से अधिक कोरोना वायरस टेस्ट कर लिए है।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को केवल एक साल में 500,000 कोविद -19 की मौत के चौंका देने वाला माइल स्टोन पार कर लिया है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने कैलिफोर्निया में अपने पहले ज्ञात शिकार का दावा किया था। मरने वाले लोगों को सम्मानित करने वाली एक उद्घोषणा में, राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को शाम तक सार्वजनिक भवनों और मैदानों पर अमेरिकी ध्वज को आधे कर्मचारियों पर फहराने का आदेश दिया। इस बीच, जीसीसी देशों ने कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए एक बोली में प्रतिबंधों को कड़ा करना जारी रखा है।